साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मुकाबले में बुरी तरह फ्लॉप हुई टीम इंडिया, SA ने 49 रनों से दी मात

    IND vs SA 3rd T20i: भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीन मैचों की T20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 4 अक्टूबर को खेला गया है। वह इसके दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने सीरीज अपने नाम कर ली थी, लेकिन वह आखिरी मुकाबला साउथ अफ्रीका से हार गए हैं। इसमें उनका काफी खराब प्रदर्शन रहा है।

    तीसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया जिसमें मेहमान टीम की जीत हुई है। अफ्रीका टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीता है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम इन दिनों डिपार्टमेंट में ही फ्लॉप हुई है, जिसके चलते उसे हार का सामना करना पड़ता है।

    Rohit Sharma के साथ पूरी टीम हुई फ्लॉप

    इस मैच में भारतीय गेंदबाज ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए और पूरी तरह से फ्लाप रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने भारतीय टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है। जिसमें दीपक चाहर और उमेश यादव ही ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने एक-एक सफलता हासिल की इसके अलावा किसी भी गेंदबाज ने कोई विकेट नहीं लिया। दीपक ने अपने कोटे के 4 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 48 रन दिए वहीं उमेश ने 3 ओवर में 34 रन दिए वहीं हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर में बल्लेबाजों ने 49 रन लिए अर्शदीप सिंह की जगह मैच में खेल रहे थे, जिन्होंने अपने चार ओवर में 40 रन दिए हैं। पटेल ने एक ही ओवर में सफलता हासिल की है इस तरह से सभी गेंदबाज रहे।

    गेंदबाजी में फ्लॉप हुई Team India

    टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आए दक्षिण अफ्रीका की टीम का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है और उन्हें काफी बेहतर रन बटोरे हैं। कप्तान टेम्बा बवूमा के अलावा टीम के सभी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। डीकोक  को अपने टीम के लिए शानदार पारी खेलते हुए 68 रन बनाए और ट्रिस्टन स्टब्स ने 23 रन जोड़े और चाहर की गेंद पर आउट हो गए। डेविड मिलर ने ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेल 5 गेंदों पर 19 रन बनाए। अफ्रीका के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी राइली रूसो ने की, उन्होंने टीम के लिए महज 48 गेंदों पर 100 रन बनाए। उनके शतक की मदद से मेहमान टीम भारत के सामने 228 रनों का पहाड़नुमा टारगेट रख सकी।

    South Africa Beat India By 49 Runs

    इसके बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी करने के लिए आए, लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा दिनेश कार्तिक के अलावा कोई भी बल्लेबाज बेहतर रन नहीं बना सका। कप्तान रोहित शर्मा 2 गेंदों पर ही 0 रन पर आउट हो गए। वहीं ऋषभ पंत ने 14 गेंदों पर 27 रन बनाए, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भी 8 रन और अक्षर पटेल ने रोना 9 रनों की पारी खेली।

    दिनेश कार्तिक ने थोडी बेहतर पारी खेली है उन्होंने 21 गेंद में 46 रन बना डाले लेकिन ये पारी ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिकी और वह केशव महाराज की गेंद पर आउट हो गए। रविचंद्रन अश्विन 2 रन की पारी खेलकर आउट हो गये।

    इस तरह से पूरी टीम एक-एक करके धराशाई हो गई और टीम इंडिया सिर्फ 171 रन ही बनाने में सफल हुई जिसके चलते उनको यह तीसरा मुकाबला 49 रनों से हार गयी।