“सबको इपॉर्टेंस देना जरूरी है” कप्तान रोहित शर्मा ने बोले बड़े बोल; देखे वीडियो

    ऑस्ट्रेलिया में इस समय भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलते हुए नजर आ रही है जहां पर हुई शर्मा द्वारा एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने सभी खिलाड़ियों को इंपॉर्टेंस देने की बात कही है।

    रोहित शर्मा ने लर्निंग के बारे में की यह बड़ी बात

    Rohit Sharma

    हम सभी जानते हैं कि भारतीय टीम सेमीफाइनल का टिकट कटाने में सिर्फ एक कदम दूर है अगर यह भारतीय टीम बांग्लादेश को हरा देती तो सेमीफाइनल सफर उनका काफी आसान हो जाता है और वह आसानी से इस मैच को अपने नाम कर सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। बांग्लादेश की टीम से भारत को हारने के बाद अब उनके सामने दो मैच है, जिसमें दोनों ही मैच को जीतना भारत को बहुत जरूरी है। उसी की बदौलत भारतीय टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर पाएगी।

    कप्तानी करना सबसे मुश्किल

    वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी कुछ टीम की बातें शेयर की है और उन्होंने बताया है, कि उनके लिए हर एक खिलाड़ी महत्वपूर्ण है और वह हर खिलाड़ी को मैच में प्रदर्शन करने का मौका देना चाहते हैं। उनका मानना है की, कुछ चीजे ऐसी ही होती है। क्योंकि जो कप्तानी करने के साथ ही सीखी जाती है। जिस पर रोहित शर्मा ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में टीम के खिलाड़ियों को हैंडल करने और कप्तानी करते समय अपनी सबसे बड़ी लर्निंग के बारे में खुलासा करते हुए कहा,

    ”सबसे बड़ी चीज जो मैंने कप्तानी करते वक्त सीखी है वो ये है कि सब लोगों को इंपॉर्टेंस देना जरूरी है, क्योंकि सबको फील होना चाहिए कि मैं इस टीम का पार्ट हूं और अहम खिलाड़ी हूं। इसलिए जब कोई कोई परेशानी के साथ आपके पास आता है, तो आपको उन्हें सुनकर उस चीज का क्या बेस्ट सेल्यूशन हो सकता है ये जानना है और वो टीममेंट्स को बताना है। मुझे लगता है कि कैप्टेंसी करते वक्त ये मेरे लिए बड़ी सीख रही है।”

    उनका कहना है, की कप्तानी करना आसाना नहीं है। यह सबसे मुश्किल जॉब होती है, क्योंकि मैच के हारने के बाद कप्तान को अपनी जवाबदेही लोगों के सामने रखती होती है। ऐसे में खिलाड़ियों को कैसे लेकर चलना है। जबकि सब लोगों को इंपॉर्टेंस देना जरूरी है, लेकिन सबके डिमांड अलग-अलग हो सकते हैं।

    देखे वीडियो