BCCI के अधिकारी ने किया खुलासा, टी20 विश्वकप के बाद रोहित शर्मा नहीं रहेंगे टीम इंडिया के कप्तान

    कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस समय T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में कप्तानी के रूप में अहम भूमिका निभाते हुए देखे जा सकते हैं। वहीं खबरें आ रही है, कि आप विश्वकप खत्म होने के बाद उन्हें कप्तानी के पद से हटाया जा सकता है। इस समय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीन मुकाबलों में से दो मुकाबले अभी जीत चुके हैं और यह तीनों फॉर्मेट में अभी भारतीय टीम के कप्तान है।

    रोहित शर्मा से छिनी जा सकती है कप्तानी

    BCCi on Rohit Sharma Captancy

    लेकिन बीसीसीआई द्वारा (BCCI) एक चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। इसके बारे में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है, कि रोहित शर्मा से उनकी कप्तानी छीन सकती है और उनकी जगह पर किसी और को मौका दिया जा सकता है।

    बताया जा रहा है, कि विश्व कप के तुरंत बाद बीसीसीआई भारतीय टीम की T20 की कमान कप्तान रोहित शर्मा से छीन सकती है और उनकी जगह पर किसी और खिलाड़ी को नियुक्त किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान समय में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा ही संभाल रहे हैं। लेकिन अगले साल आईसीसी t20 विश्व कप 2024 में भारत के ने कप्तानी नहीं करेंगे बीसीसीआई के प्लान के मुताबिक की जगह पर हार्दिक पांड्या या ऋषभ पंत को 2023 वनडे विश्व कप के बाद कप्तान के रूप में तैयार किया जा सकता है।

    इसके साथ ही बीसीसीआई विराट कोहली को लेकर भी कुछ प्लान तैयार कर रही है और उनके अनुसार विराट कोहली को वनडे और टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा फोकस करना चाहिए। उन्हें ज्यादा छोटे टूर्नामेंट में अभी ध्यान नहीं देना चाहिए और उन्हें बड़े टूर्नामेंट में अपने लिए एनर्जी बचा कर रखना आवश्यक है।

    वहीं बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा यह भी बताया गया है, कि ऐसा नहीं है कि रोहित और कोहली को एक प्रारूप छोड़ने के लिए मजबूर किया जाएगा, लेकिन उन्हें यह समझना होगा कि 30 साल की उम्र पार कर चुके हैं और यह दोनों भारत के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। इसीलिए उन्हें बड़ी शक्ल और आईसीसी टूर्नामेंट के लिए लगातार मौके देने और साथ ही रेस्ट की भी जरूरत होती है।