अश्विन ने पहली बार तोड़ी अपनी प्रथा, डेविड मिलर को नहीं किया रन आउट; देखे VIDEO

    IND vs SA: इस समय क्रिकेट में कई नए नियम जोड़े गए हैं और कई नियमों को बदला गया है। वहीं एक नियम इस समय काफी परेशान करते हुए दिखाई दे रहा है। वह नॉन स्ट्राइकर को रन आउट कर ना कुछ अब तो पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड के बल्लेबाज को आउट कर दिया था। उसके बाद से यह मामला काफी चर्चाओं में रहा था।

    अश्विन ने नही किया नॉन स्ट्राइकर को रन आउट

    R Ashwin IND vs SA (1)

    इस बार सबकी नजरें फिर से एक बार रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की ओर मुड़ी है, जो इस तरह से बल्लेबाज को आउट करने के कट्टर समर्थक नहीं है और ऐसा कर भी चुके हैं, लेकिन इस बार अश्विन ने टी-20 विश्व कप के मुकाबले में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज के खिलाफ यह कदम ना उठा कर सबको चौंका दिया है। उनके पास होने आउट करने का मौका था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

    ऑस्ट्रेलिया में हो रहे विश्व कप (T20 World Cup 2022) में रविवार 30 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला गया था, जिसमें भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है भारत इस टूर्नामेंट में या पहला मैच हारा है। भारत को हराने में अहम् भूमिका निभाई साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर ने उन्होंने नाबाद अर्धशतक जड़कर अपनी टीम को एक जीत दिलाई है। वहीं इस समय एक ऐसी ही घटना देखने को मिली है, जिसमें अश्विन ने खिलाड़ी को आउट नहीं किया है।

    एक वक्त ऐसा भी आया, जब अश्विन के पास मिलर को रन आउट करने का मौका था। 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन अचानक अपने रन-अप पर रुक गए, जिसने सबको चौंका दिया, क्योंकि नॉन-स्ट्राइक पर खड़े मिलर अपनी क्रीज से बाहर आ गए थे और फिर भी अश्विन ने उन्हें रन आउट नहीं किया।

    कई लोगो का सवाल यह है, कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। अश्विन ने उन्हें रन आउट क्यों नहीं किया?  क्योंकि अश्विन ने ही 2019 के आईपीएल सीजन में पंजाब की ओर से खेलते हुए राजस्थान के जॉस बटलर को रन आउट किया था और वह इस तरह से बल्लेबाज को आउट करने का पुरजोर समर्थन करते हैं।

    देखे वीडियो

     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by ICC (@icc)