सरदार वल्लभ भाई जयंती के अवसर पर केवड़िया में जनता को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी

    भारत के प्रथम गृहमंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल जी की जयंती को एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दो अलग-अलग कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए।

    चित्र साभार: गूगल

    सरदार पटेल की 147वीं जयंती 

    सरदार पटेल की 147वीं जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दो अलग-अलग कार्यक्रमों में सम्मलिति हुए।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 31 अक्टूबर 2022 को गुजरात के केवड़िया में पहुंचे और एकता दिवस परेड में हिस्सा लेकर राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। यहां प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुख की घड़ी में देश एकजुट दिखाई देता है। सरकारी योजनाओं की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एकता का संदेश देते हुए ये योजनाएं देश के कोने-कोने में पहुंच रही हैं।

    पुल हादसे में जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि 

    पीएम नरेंद्र मोदी लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे। यहां पर उन्होंने भारत के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और जल चढ़ाकर उनको नमन किया। प्रधानमंत्री इसके बाद केवड़िया परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। कई राज्यों की पुलिस फोर्स और जवानों ने राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर परेड निकाली। जिसका प्रधानमंत्री मोदी ने निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री मोदी ने ‘आरंभ 2022’ में प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों को राष्ट्रीय एकता व अखंडता को बनाए रखने की शपथ दिलाई। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण का आरंभ मोरबी पुल हादसे में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि देते हुए किया।

    अमित शाह पार्लियामेंट के सेंट्रल हॉल में आयोजित कार्यक्रम में करेंगे संबोधित

    इस अवसर पर दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह मेजर ध्यानचंद स्टेडियम से ‘रन फॉर यूनिटी’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा वो कई अन्य कार्यक्रमों भी हिस्सा लेंगे। इस दौड़ में अलग-अलग वर्गो के हजारों लोग सम्मिलित हुए। वहीं अमित शाह पार्लियामेंट के सेंट्रल हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। दोपहर 12 बजे सरदार पटेल स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।