Asia Cup 2023 विवाद के बाद अब पाकिस्तान ने इस टीम को घर बुलाने का किया ऐलान

    Pakistan to Host West Indies: साल 2023 में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए विवाद अभी से शुरु हो गया है जब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कह दिया कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित नहीं किया जाएगा बता दें कि जैसा एशियन क्रिकेट काउंसिल के चीफ है. इसके अलावा जय शाह ने कहां की एशिया कप का आयोजन किसी तीसरे देश में किया जाएगा। इसका मतलब भारत को भी इसकी मेजबानी नहीं दी जाएगी। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वह 2024 में इस टीम को t20 सीरीज में बुलाएगा।

    वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगा पाकिस्तान

    Pakistan to host west indies

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि घरेलू कार्यक्रम को व्यस्त देखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ t20 सीरीज के लिए मेजबानी 2023 के बजाय 2024 में करेगा साथ ही पीसीबी ने कहा कि उसने क्रिकेट वेस्टइंडीज से बात की है दोनों क्रिकेट बोर्ड तीन मैचों की टी-20 सीरीज रद्द करने में सहमत है इसका पहला आयोजन जनवरी 2023 में होना था लेकिन अब 2024 के पहले 3 महीनों में किया जाएगा। पीसीबी के प्रवक्ता ने यह भी कहा, यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि साल 2024 में आईसीसी t20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है इसकी मेजबानी जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका करेंगे इससे पहले छोटे फॉर्मेट की सीरीज खेलने से दोनों टीमों को टूर्नामेंट के लिए काफी मदद मिलेगी

    बता दें कि पाकिस्तान को अगले साल 2023 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी मिली थी और पाकिस्तान को उम्मीद थी कि एशिया कप होगा तो भारतीय टीम भी पड़ोसी मुल्क खेलने पहुंचेगी। पाकिस्तान का यह दाव पेंच में फंसता हुआ नजर आ रहा है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने यह स्पष्ट कर दिया कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी इसीलिए एशिया कप को पाकिस्तान से बाहर किसी दूसरे देश में शिफ्ट करने का विचार करें।