ना रोहित ना कोहली, यह बल्लेबाज ने दिखाया दम, टी20 में बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

    आज भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने दम पर कई मैच टीम इंडिया को जीताये है। जब यह दोनों खिलाड़ी अपने फार्म में होते है, तो किसी भी गेंदबाज की धुनाई करने से पीछे नहीं हटते हैं।

    बाबर ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

    लेकिन अब पाकिस्तान के कप्तान और सुपर स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) ने भी एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो कि इन दोनों को भी पीछे छोड़ रहा है। इस समय बाबर आजम काफी शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं और पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच साथ टी-20 मैचों की सीरीज में चल रही है। इसी सीरीज में बाबर आजम ने अपने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

    pakistan-babar-azam-completed-his-3000-run-in-t20-cricket-equals-virat-kohli-record (1)

    छठे T20 मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया है, लेकिन इस मैच में बाबर आजम ने काफी बेहतरीन पारी खेलते हुए 59 गेंदों में 87 रन बनाए हैं, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। उन्होंने मैदान के हर तरफ चौके छक्के लगाए हैं। टी-20 क्रिकेट में बाबर ने 27 हाफ सेंचुरी लगाई है। बाबर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 3000 रन भी पूरे कर लिए हैं और उन्होंने विराट कोहली के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

    आपको बता दें कि विराट कोहली ने 3000 रन 81 पारियों में पूरे किए थे, वही बाबर ने T20 करियर पर नजर डाले तो उन्होंने 86 मैचों में 43.99 की औसत से 3035 रन बनाए हैं, जिसमें दो तूफानी शतक भी शामिल है।

    रोहित शर्मा पहले स्थान पर

    वही अब तक का सबसे ज्यादा रनों का रिकार्ड रोहित शर्मा के नाम में रोहित शर्मा ने 140 मैचों में 3694 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से चार बड़े शतक भी निकले हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर विराट कोहली तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल है, वहीं अब चौथे नंबर पर बाबर आजम ने भी अपना कब्जा जमा लिया है।