बच्चन परिवार से था मुलायम सिंह का खास रिश्ता

    अमर सिंह के कारण हुई थी दोस्ती

    चित्र साभार: गूगल
    चित्र साभार: गूगल

    राजनीति के क्षेत्र में अपनी खास पहचान छोड़ने वाले मुलायम सिंह यादव जी का बॉलीवुड से भी बेहद खास रिश्ता रहा है। मुलायम सिंह यादव की दोस्ती बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन से भी थी जिसकी वजह थे अमर सिंह। उनके निधन से राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक के लोग दुखी हैं।

    जया बच्चन रहीं मुलायम सिंह की पार्टी से राज्य सभा सांसद

    मुलायम सिंह यादव का बच्चन परिवार के साथ खास रिश्ता था। अमर सिंह की वजह से उनकी दोस्ती अमिताभ बच्चन से हुई थी। मुलायम सिंह, अमर सिंह और अमिताभ बच्चन कई मौको पर एक साथ देखे जाते थे। फिर आगे चलकर अमिताभ और मुलायम सिंह की दोस्ती इतनी गहरी हो गयी कि दोनों एक दूसरे के परिवार के फंक्शन का भी हिस्सा बनने लगे।
    अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन मुलायम सिंह यादव की पार्टी से राज्य सभा सांसद भी रहीं।

    अमिताभ के पिता को सम्मानित करने गए थे उनके घर

    1994 में मुलायम सिंह यादव ने साहित्यकारों के लिए यश भारती सम्मान की शुरुआत की थी। यह पुरुस्कार अमिताभ के पिता एवं  मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन को भी लखनऊ में आयोजित हुए समारोह में दिया जाना था पर अचानक से हरिवंश जी की तबीयत ख़राब हो जाने के कारण वो कार्यक्रम में हिस्सा लेने नहीं आ सकें। जब इस बात की ख़बर मुलायम सिंह जी को लगी तो वो सारा काम छोड़कर अमिताभ बच्चन के घर पहुँच गए और वहां जाकर उनके पिता हरिवंश राय बच्चन जी को यशभारती से सम्मानित किया।

    ब्लडप्रेशर की समस्या के चलते हुए थे अस्पताल में भर्ती

    मुलायम सिंह यादव पिछले 2 अक्टूबर से ही ब्लड प्रेशर और यूरिन संक्रमण के चलते गुरुग्राम के मेदान्ता अस्पताल में भरती हुए थे. लम्बी बीमारी के बाद सोमवार कि सुबह उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।