ये 5 भारतीय खिलाडी लगा चुके है वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के, 2 खिलाडी वर्ल्ड कप 2022 में भी शामिल

    Most Sixes By Indian Batsmen In T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप का रोमांच शुरू हो चुका है 16 अक्टूबर से आस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। इसमें कई टीमें अब तक अपना मैच खेल चुकी है। वहीं पाकिस्तान और भारत (IND vs PAK) 23 अक्टूबर को अपना पहला मैच खेलने वाली है, लेकिन आपको बता दें, कि इसमें ऐसे पांच भारतीय खिलाड़ी भी है, जिन्होंने T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। वहीं इस बार है इसमें से दो खिलाड़ी टीम का हिस्सा भी है और अभी इस मैच को खेलने वाले हैं।

    विश्वकप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने भारतीय वाले 5 खिलाडी

    Most Sixes By Indian Batsmen In T20 World Cup (1)

    युवराज सिंह

    सबसे पहले बात करते हैं बल्लेबाज युवराज सिंह की जिन्होंने T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड अपने नाम किया है। उन्होंने अब तक 31 मैच खेले हैं और 33 छक्के लगाए हैं, वहीं 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

    रोहित शर्मा

    रोहित शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल है, रोहित ने टी-20 वर्ल्ड कप के 33 मैचों में 31 छक्के लगाए हैं और इस साल युवराज सिंह के 6 छक्के का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

    विराट कोहली

    विराट कोहली को तो हम सभी जानते हैं, कि इन्होंने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उन्होंने T20 वर्ल्ड कप में किस मैच खेलते हुए कुल अब तक 20 छक्के लगाए हैं। इस बार वह अपने छक्के और बढ़ा सकते हैं।

    एम एस धोनी

    एम एस धोनी की कप्तानी में अब तक एक T20 वर्ल्ड कप भी जीत चुके हैं। उन्होंने T20 वर्ल्ड कप में 33 मैचों में 16 छक्के लगाए हैं।

    सुरेश रैना

    टीम इंडिया के बल्लेबाज सुरेश रैना की बात करें तो, उन्होंने T20 में पहला शतक भी लगाया है। सुरेश रैना ने अब तक T20 वर्ल्ड कप में 26 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12 छक्के लगाए है।