मेलबर्न में 37 साल बाद होने जा रहा है IND vs PAK का महा मुकाबला

    IND vs PAK: आज भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला होने वाला है। पूरे वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का रोमांच के साथ-साथ भारत और पाक का मैच काफी रोमांचक माना जाता है। इसके लिए सभी दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है, यह दोनों टीमें भारतीय समय अनुसार दोपहर 1:30 बजे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर मैच खेलने वाली है।

    मेलबर्न में 37 साल बाद होगा मैच 

    IND vs PAK big match is going to be held in Melbourne after 37 years

    आपको बता दें कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में यह दोनों टीमें 37 सालों के बाद मैच खेलने वाली है। इस ग्राउंड पर दोनों टीमें 1985 में आखिरी बार क्रिकेट खेला था। अब 30 साल के बाद एक बार फिर से इसी ग्राउंड पर इनकी टक्कर होने वाली है। भारत पाक मैच के दौरान बारिश की भी आशंका जताई जा रही है, लेकिन यदि बारिश नहीं होती है, तो यह मैच यहां पर खेला जाएगा।

    रिपोर्ट के मुताबिक कल तक मैच के बारे में दौरान बारिश के 90% चांस थे, लेकिन अब इसकी आशंका घटकर 15% हो गई है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि हम मैच हो सकता है। टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी 20 मैचों में रिकॉर्ड बेहतर रहा है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में अब तक 12 मैच खेले हैं। इसमें से टीम इंडिया को 7 में जीत मिली है। जबकि चार मैचों में टीम इंडिया हारी है।

    अब तक के भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 मुकाबले की बात करें, तो भारत ने पाकिस्तान से ज्यादा मैच जीते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक T20 वर्ल्ड कप में कुल 6 मैच खेले गए हैं। जिसमें से पांच मैच भारतीय टीम ने जीते हैं, लेकिन सभी जगहों पर परिस्थितियां अलग अलग थी। आज के समय में पाकिस्तान भी एक मजबूत टीम बनकर सामने आया है। अब देखना होगा कि भारत उन से यह मैच जीत पाता है या नहीं।