IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज से बहार हुए मोहम्मद शमी और दीपक हुड्डा, इस तेज गेंदबाज को मिला मौका

    IND vs SA: इस समय भारतीय टीम (Team India) के खिलाड़ी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अपनी चोट से पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं। इसके बाद भारत की T20 इंटरनेशनल टीम में उनकी वापसी भी लगभग तय नहीं है।

    मोहम्मद शमी की जगह टीम में उमेश यादव को मिला मौका

    मोहम्मद शमी कोविड-19 के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में हुई T20 सीरीज से बाहर हो गए थे, वही उनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले T20 सीरीज में भी खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है। इसके अलावा दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शमी भारतीय टीम के साथ साउथ अफ्रीका का पहला मैच नही खेल रहे है।

    mohammed-shami-and-deepak-hooda-will-not-play-against-south-africa

    इस मैच में मोहम्मद शमी की जगह टीम में उमेश यादव (Umesh Yadav) को शामिल किया गया है, जिसका मतलब है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी टीम का हिस्सा रहेंगे। वही स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर श्रेयस अय्यर और हुड्डा को जगह मिल सकती है।

    आपको बता दें कि रविवार को वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा हुड्डा के पीठ में चोट की जानकारी दी गई थी, जिसके बाद से ही कयास लगाये जा रहे थे की यह खिलाडी टीम का शायद ही हिस्सा बने।

    4 अक्टूबर को T20 सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम 6 अक्टूबर को T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आस्ट्रेलिया के रवाना हो जाएगी। इसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है और इसके कप्तान रोहित शर्मा होंगे।