ना बाबर, ना अफरीदी; भारतीय टीम को इस पाकिस्तानी खिलाडी से हो सकता है ज्यादा खतरा

    इस समय T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने वाली है और टीम इंडिया हिस्सा लेने के लिए आस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। भारत का T20 वर्ल्ड कप 2022 में पहला मुकाबला 30 अक्टूबर को पाकिस्तान से होने वाला है। टीम इसके लिए पूरी तरह से तैयारी कर चुकी है। वहीं टीम इंडिया को एक पाकिस्तानी प्लेयर से इस समय अलर्ट रहने की भी जरूरत है।

    इस खिलाडी से है, भारत को खतरा

    इस समय यह खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है, इस खिलाडी के लिए कप्तान रोहित शर्मा और कुछ राहुल द्रविड़ को अलग से प्लान करने की भी जरूरत हो सकती है। क्योंकि जिस तरह से इस समय फॉर्म में है वह भारत के लिए खतरा हो सकता है।

    पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) इस समय काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और अपने दम पर पाकिस्तान टीम को टी20 वर्ल्डकप के फाइनल में ले जाने में भी सफल हो सकते हैं। एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे और पारी की शुरुआत में विकेट पर टिक कर बैटिंग करते हैं और इसके बाद आक्रामक रुख अपनाते हैं।

    Mohammad Rizwan Danger for team india in t20 world cup 2022

    एक बार बाबर आजम खान विकेट पर टिक गए तो वह बड़ी पारी खेलने में समर्थ है। बांग्लादेश के भी खिलाफ उन्होंने 78 रनों की शानदार पारी खेली है, ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को इस प्लेयर से सावधान रहने की जरूरत है।

    मोहम्मद रिजवान पिछले T20 वर्ल्ड कप में उन्होंने 79 रनों की पारी खेली थी, वही एशिया कप 2022 के सुपर चार मैच में 71 रन बनाए थे। वह पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए सबसे खतरनाक खिलाड़ी साबित हुए हैं। रिजवान ने पाकिस्तान की तरफ से उन 70 टी-20 मैचों में 2337 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक भी शामिल है।

    इसलिए रोहित शर्मा और कुछ राहुल द्रविड़ को इस खिलाड़ी के लिए अलग से प्लान तैयार करने की आवश्यकता है, क्योंकि यह इंडिया टीम के लिए खतरा साबित हो सकते हैं।