आज पूरी दुनिया जानती है इन क्रिकेटरों का नाम, इनकी बचपन की तस्वीरे नहीं पहचानेगे

    Indian Cricketer Childhood Pic: भारत के कई क्रिकेटर ऐसे हुए हैं, जिन्होंने आज अपनी पहचान दुनिया भर में बनाई है और उनका जीवन काफी संघर्ष से भरा रहा है। वही कुछ खिलाड़ियों ने अपना जीवन बचपन काफी अच्छा बिताया है। कुछ ऐसे ही क्रिकेटरों की बचपन की तस्वीरों को आज हम आपको बताने वाले हैं। इसमें आप देख सकते हैं कि आप कितने लोगो को पहचान सकते हैं।

    क्रिकेटरों के बचपन की तस्वीरे

    सचिन तेंदुलकर

    Indian Cricketer Childhood Pic

    इस तस्वीर में आप जिस बच्चे को देख रहे हैं, यह सचिन तेंदुलकर है, जिन्हें आज क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है। शायद क्रिकेट खेलने वाले किसी देश में ही नहीं जानते होंगे। सचिन को आज कई क्रिकेटर्स अपना आइडल मानते हैं।

    युवराज सिंह

    Indian Cricketer Childhood Pic (1)

    T20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में एक बार में छह छक्का लगाने वाले युवराज सिंह इस तस्वीरों में दिखाई दे रहे हैं। यह उनके बचपन की फोटोस है और कई अहम मैचों में इनका अकेले के दम पर मैच को जिताया है।

    विराट कोहली

    Indian Cricketer Childhood Pic (2)

    इन फोटो में जिस बच्चे को आप देख रहे हैं वह इंडिया टीम के धुरंधर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली है जिसमें वह काफी खूबसूरत दिखाई दे रहे हैं आज इनकी गिनती महानतम बल्लेबाजों में की जाती है.

    राहुल द्रविड़

    Indian Cricketer Childhood Pic (3)

    इन फोटो में आप जिसे देख रहे हैं, वह इंडिया के वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ है। इनका बचपन काफी शानदार रहा है। राहुल का दबाव भी कहा जाता है, जब मैदान पर जम जाते हैं, तो उनका विकेट लेना किसी भी गेंदबाज के लिए काफी मुश्किल होता है।

    वीरेंद्र सहवाग

    Indian Cricketer Childhood Pic (4)

    भारत के आक्रामक ओपनर में शामिल वीरेंद्र सहवाग के बचपन की तस्वीरें देखकर आप शायद इन्हें नहीं पहचान पाएंगे। इन्हें नजफगढ़ के रहने वाले मुल्तान का सुल्तान भी कहा जाता है। इन्होने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में धुआंधार पारी खेली थी।

    रोहित शर्मा

    Indian Cricketer Childhood Pic (5)

    इस फोटो को देखकर शायद आप इस क्रिकेटर को नहीं पहचाना पाएंगे। लेकिन या इस समय भारतीय टीम के कप्तान के रूप में अपना पदभार संभाले हुए हैं या टीम के कप्तान रोहित शर्मा है।