मायावती ने BJP पर साधा बड़ा निशाना, मदरसों को लेकर कही ये बड़ी बात….

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर यूपी के गैर मान्यता प्राप्त मदरसों में चल रहे सर्वे पर एक बार फिर से घमासान शुरू हो गया है. लगातार इस मुद्दे पर राजनीतिक पार्टीयों के बीच वार-प्रहार कि सिलसिला जारी है. इसी बीच अब एक बार फिर से बसपा सुप्रीमो मायावती ने मदरसों पर चल रहे सर्वे पर निशाना साधते हुए योगी सरकार पर घेर लिया है.

    मायावती ने ट्वीट कर BJP पर कसे तंज

    मायावती ने मदरसों में चल रहे सर्वे को लेकर एक के बाद एक ट्वीट करते हुए योगी सरकार को घेरा और कहा कि यूपी सरकार द्वारा विशेष टीम गठित करके लोगों के चन्दों पर आश्रित प्राइवेट मदरसों के बहुचर्चित सर्वे का काम पूरा, जिसके अनुसार 7,500 से अधिक ’गैर-मान्यता प्राप्त’ मदरसे गरीब बच्चों को तालीम देने में लगे हैं। ये गैरसरकारी मदरसे सरकार पर बोझ नहीं बनना चाहते तो फिर इनमें दखल क्यों?

    मायावती के योगी सरकार पर बड़े आरोप

    इतना ही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी प्रमुख मायावती ने लगे हाथो योगी सरकार के दौरान चल रही शिक्षा व्यवस्थाओं पर भी हमला बोल दिया. उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए लिखा कि जबकि सरकारी मदरसा बोर्ड के मदरसों के टीचर व स्टाफ के वेतन आदि के लिए बजट प्रावधान हेतु खास तौर से सर्वे कराया जाता है, तो क्या यूपी सरकार इन प्राइवेट मदरसों को अनुदान सूची में शामिल करके उन्हें सरकारी मदरसा बनाएगी? बीएसपी सरकार ने 100 मदरसों को यूपी बोर्ड में शामिल किया था।

    आपको बता दें कि इस ट्वीट के जरिये मायावती ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बसपा की सरकार ने अपने कार्यकाल में 100 मदरसों को यूपी बोर्ड में शामिल कराया था. लेकिन इस सर्वे ने काफी ज्यादा नुकसान कर दिया हैं. दरअसल योगी सरकार ने यूपी के सभी गैर मान्यता प्राप्त मदरसों को सर्वे किया जिसमें काफी ज्यादा संख्या में मदरसो मे कमी पाई गई है.