‘मल्लिकाजुर्न खड़गे’ ने संभाली कांग्रेस की कमान, सोनिया गांधी ने प्रशंसा में कह दिया कुछ ऐसा…

    कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद चुने गए अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे ने बुधवार को कांग्रेस की कमान संभाल ली है. आपको बता दें कि 24 सालों के बाद यह पहली बार है जब कांग्रेस को गैर कांग्रेस अध्यक्ष मिला है. जिसके बाद मल्लिकाजुर्न खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शपथ ग्रहण की. इस मौके पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत पार्टी के बड़े-बड़े नेता इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

    सोनिया गांधी ने खड़गे की प्रशंसा में दिया ये बयान 

    शनिवार को लखनऊ के कांग्रेस कार्यलय में मल्लिकाजुर्न खड़गे ने पार्टी की औपचारिक रूप में कमान संभालने के बाद सोनिया गांधी के कई बड़े बयान भी सामने आये हैं. सोनिया गांधी ने खड़गे की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह पार्टी की कमान खड़गे को सौंपने के बाद से ही काफी ज्यादा खुश है. इस मौके पर मल्लिकाजुर्न खड़गे को अध्यक्ष सौंपने के बाद सोनिया गांधी ने सभा को संबोधत करते हुए कहा कि वह मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने से काफी ज्यादा राहत महसूस कर रही है. इतना ही नहीं सोनिया गांधी ने अपने सहयोग और समर्थन के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का धन्यवाद भी किया.

    राहुल गांधी ने क्यों दिया था इस्तीफा 

    आपको बता दें कि बीते चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिलने के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने पार्टी की हार को लेकर अपने आप को जिम्मेदार मानते हुए इस पद से इस्तीफा दिया था. जिसके बाद से ही लंबे समय तक अध्यक्ष पद के लिए काफी लंबा संघर्ष चला. जिसके बाद इस पद पर चुनाव हुआ और मल्लिकाजुर्न खड़गे को अध्यक्ष पद पर चुना गया.