टी20 विश्वकप से पहले फैंस के लिए आई बुरी खबर, अचानक से इस क्रिकेट दिग्गज ने छोड़ी टीम

    क्रिकेट का महाकुंभ 2022 में एक बार फिर से शुरू हो रहा है इस टी-20 वर्ल्ड कप में कई देशों की टीमें शामिल होगी और इस ट्राफी को जीतने के लिए अपना दमखम दिखाएगी। 16 अक्टूबर से क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे। लेकिन इसके पहले ही जिंबाब्वे टीम के कई खिलाड़ी ने इस्तीफा दे दिया है। इससे टीम को तगड़ा झटका लगा है। T20 वर्ल्ड कप में जिंबाब्वे टीम का पहला मुकाबला 17 अक्टूबर को आयरलैंड से होने वाला है।

    जिंबाब्वे को लगा बड़ा झटका

    आपको बता दें कि जिंबाब्वे क्रिकेट ने घोषणा की है कि लांस क्लूजनर ने देश की क्रिकेट शासी निकाय के साथ आपसी समझौते पर पहुंचने के बाद सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। क्लूजनर बल्लेबाजी कोच की भूमिका छोड़ रहे हैं, इससे ठीक दस दिन बाद जिम्बाब्वे ने होबार्ट में टूर्नामेंट के पहले दौर के ग्रुप बी में आयरलैंड के खिलाफ अपना टी20 विश्व कप अभियान शुरू करेगा।

    Lance Klusener Resign as batting coach of zimbabve

    वही जिंबाब्वे के एक अधिकारी द्वारा बयान दिया गया है और उन्होंने बताया है, कि लांस क्लूजनर के अनुसार निर्णय दुनिया भर में पेशेवर जुड़ाव को आगे बढ़ाने की उनकी इच्छा का अनुसरण करने के लिए लिया गया है, जो राष्ट्रीय टीम के कार्यकर्ताओं के लिए उनकी पूर्णकालिक उपलब्धता को भी प्रभावित करेगा।

    17 अक्टूबर को खेलेना है, पहला मैच

    यह जिंबाब्वे सीनियर टीम में इसी साल मार्च में ही शामिल हुए थे। इसके पहले उन्होंने 2016 और 2018 के बीच इसी पद पर काम किया था। पिछले महीने उन्हें आबू धाबी T20 लीग में मॉरीसविले आर्मी के नए कोच के रूप में नामित किया गया था।

    जिंबाब्वे की टीम अपना पहला मुकाबला 17 अक्टूबर को आयरलैंड के साथ खेलेगी । उसके बाद दो बार चैंपियन रही वेस्टइंडीज की टीम के साथ उनका 19 अक्टूबर को मुकाबला होगा। इसके बाद स्कॉटलैंड के खिलाफ ग्रुप बी में मैच खेलेगी। टूर्नामेंट से पहले जिंबाब्वे का सामना 2022 एशिया कप चैंपियन रहे श्रीलंका और नामीबिया से 10 और 13 अक्टूबर को होने वाला है।