टी20 विश्वकप से बहार होने के बाद पहली बार सामने आये जसप्रीत बुमराह, कही ये बड़ी बात

    जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय टीम (Team India) क्रिकेटर को तो आप जानते ही होंगे । वह बल्लेबाजी के घातक भारतीय टीम के जसप्रीत बुमराह T20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। इस न्यूज़ से भारतीय टीम को एक तगड़ा झटका लगा है, सभी क्रिकेट फैंस उनकी जल्दी ठीक होने की दुआ कर रहे हैं।

    T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए बुमराह

    टी 20 क्रिकेट में उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर दे करते हैं और काफी किफायती भी सबित होते हैं। T20 वर्ल्ड कप 2012 से बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा कि, मैं इस बात से दुखी हूं कि मैं इस बार T20 वर्ल्ड कप 2022 का हिस्सा नहीं बन पाऊंगा, लेकिन अपने प्रिय जनों से मिली शुभकामनाएं देखभाल और समर्थन के लिए उनका मैं आभारी हूं, जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगा तो मैं ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के कैप्टन की कमान संभाल लूंगा। इसके बाद कई फैंस ने उनके जल्दी ठीक होने की दुआ की है।

    Jasprit Bumrah reaction after ruled out from T20 World Cup

    जसप्रीत बुमराह ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच दिखाएं, उनकी योर्कर गेंदों को खेलने किसी के लिए भी आसान बात नहीं है। जब वह अपनी लय में है तो किसी भी बल्लेबाज को धूल चटा देते हैं और वह पारी की शुरुआत में बहुत ही ज्यादा खतरनाक नजर आते हैं।

    वही जसप्रीत बुमराह की बात की जाए तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए 60 टी20 मैचों में 70 विकेट अपने नाम किए हैं। आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने पिछले कुछ समय से चोट की समस्याओं से जूझ रहे हैं और इसी के लिए वह टीम इंडिया में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। उनकी कमी टीम इंडिया को एशिया कप में बहुत ज्यादा खली है, बाकी गेंदबाजों ने डेथ ओवर्स में खूब रन बनाए है।

    जसप्रीत बुमराह ने पिछले कुछ समय से चोट की समस्याओं से जूझते हुए नजर आए हैं। उनकी कमी टीम इंडिया को एशिया कप में खली थी। बाकि गेंदबाजों ने डेथ ओवर्स में खूब रन लुटाए हैं। भारत के लिए हर बार 19वां ओवर हार का कारण बना है। अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उनके ना होने से भारतीय गेंदबाजी को तगड़ा झटका लगा है।