भारत-पाकिस्तान फ़ाइनल पक्का, बस टीम इंडिया को करने होंगे ये काम

    ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब माना जा रहा है कि इस वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच भी मुमकिन हो सकता है।

    pic credit – google image

     

     

    इंग्लैंड को हराना नहीं है आसान

    2007 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया था। इसके बाद दोनों के बीच खेला गया फाइनल मैच भारत ने 5 रन से जीता। अब इस बार भी पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को ही हराकर फ़ाइनल में जगह बनाई है। हालाँकि इस बार भारत का मुकाबला इंग्लैंड से है। पाकिस्तान ने तो अपना मैच जीत लिया है पर अब टीम इंडिया की बारी है। पर इंग्लैंड को हराना इतना आसान नहीं होगा, टीम इंडिया को कुछ खिलाड़ियों के खिलाफ ख़ास रणनीति बनानी होगी।

    अगर बात करें इंग्लैंड टीम की तो उनकी बल्लेबाजी सबसे मजबूत पक्ष है। इंग्लिश टीम के पास 9वें नंबर तक बल्लेबाज हैं। ऐसे में रोहित एंड कंपनी के लिए इस बैटिंग लाइनअप से पार पाना बड़ा टास्क होगा। साथ ही अंग्रेज़ों के पास मार्क वुड जैसा घातक तेज़ गेंदबाज़ भी है। हालाँकि चोट के चलते उनका खेलना तय नहीं है। लेफ्ट आर्म पेसर सैम करन भी शानदार फॉर्म में हैं।

    टीम इंडिया को एलेक्स हेल्स, जॉस बटलर, बेन स्टोक्स, सैम करन जैसी चुनौतियों से पार पाना होगा और अपनी कमज़ोर गेंदबाज़ी में थोड़ी और ताकत लानी होगी। तभी भारत अपने 15 साल के सूखे को खत्म करने की तरफ एक ओर कदम बढ़ा सकता है।