पहले सूर्यकुमार यादव फिर विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका पर किया प्रहार, देखे IND vs SA मैच हाईलाइट

    IND vs SA T20i: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया,  यह मैच गुवाहाटी के बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. हम आपको बताते है, भारत और साउथ अफ्रीका का दूसरे टी20 मैच की हाईलाइट क्या रही।

    भारत ने 16 रनों से मैच जीता 2-0 की बढ़त

    भारत बनाम साउथ अफ्रीका के इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और गेंदबाज़ी का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 237 रनों का जबरदस्त स्कोर खड़ा किया. वही भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 22 गेंदो में 61 रनों की पारी खेली इसके अलावा केएल राहुल (KL Rahul) ने 28  गेंदो में 57 रन, विराट कोहली (Virat Kohli) ने 28 गेंदो में 49 रन व वेन पार्नेल 37 गेंदो में 43 रन बनाकर गए। साउथ अफ्रीका की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए 2 विकेट केशव महाराज ने अपने नाम किये है, जबकि भारत का एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

    IND vs SA india beat south africa by 16 runs won the series

    इस मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने 238 रनों के पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा जिसका पीछा कर रही अफ्रीका टीम सिर्फ 221 रनों तक ही पहुच पायी और 16 रनों के अंतर से मेच हार गई.

    दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका की तरफ से खेलने आये सलामी बल्लेबाज कविंटन डिकॉक ने 48 गेंदो में 69 रन बनाए, जबकि डेविड मिलर ने 47 गेंदो में 106 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और दोनों ही बल्लेबाज़ नाबाद रहे। भारत की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट लिए और क विकेट अक्षर पटेल के खाते में आया।

    इस मैच में मैन ऑफ द मैच भारत के सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल को दिया गया, जिन्होंने 28 गेंदो में 57 रनों की शानदार पारी खेली और भारत को एक मजबूत शुरुआत दी. राहुल ने अपनी पारी में 5 चौके व 4 छक्के लगाये थे. राहुल के इस शानदार प्रदर्शन को भारत की जीत में अहम योगदान माना जिसके लिए उन्हें अवार्ड दिया गया।