दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचो की सीरीज के लिया टीम का हुआ ऐलान, 6 खिलाडी का होगा डेब्यू

    IND vs SA One Day Series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस समय टी-20 मैचों की सीरीज चल रही है, जिसका अंतिम मैच होना बाकी है। उसके बाद यह दोनों टीमें वनडे मैच खेलने वाली है 6 अक्टूबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत द्वारा 16 सदस्य टीम की घोषणा कर दी गई है।

    इस बार टीम में यह 6 खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

    इसमें नए छह खिलाड़ियों को डेब्यू करने का भी मौका मिल रहा है। हालांकि इसमें से तीन खिलाड़ी पहले भी भारतीय वनडे टीम में खेल चुके हैं, लेकिन उन्हें अब तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका है।

    IND vs SA 3 one day match series 6 players debut

    बता दे की रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद और मुकेश कुमार को भारतीय वनडे टीम में पहली बार शामिल किया गया है। वहीं ऋतुराज गायकवाड, राहुल त्रिपाठी और आवेश खान इससे पहले भी टीम का हिस्सा बन चुके हैं। लेकिन अभी तक इन्होंने वनडे मैच नहीं खेला है, जहां एक और गायकवाड और आवेश खान को पिछले साल श्रीलंका दौरे के लिए चुना गया था, तो वहीं राहुल त्रिपाठी को इस साल जिंबाब्वे दौरे के लिए भी टीम का हिस्सा बनाया गया था।

    इस मैच में रजत पाटीदार के ऊपर सभी फैंस की निगाहें टिकी हुई है, उन्होंने इस साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इसी को ध्यान में रखते हुए उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में मौका दिया जा रहा है। हालांकि देखना होगा कि शिखर धवन की कप्तानी वाली इस टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाएंगे या नहीं।

    नई टीम में शामिल किए गए बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार जिन्होंने इस साल घरेलू क्रिकेट में बंगाल की ओर से अच्छा प्रदर्शन किया था। इसी को ध्यान में रखते उन्हें भी इस बार मौका दिया जा रहा है अब देखना होगा कि यह खिलाड़ी किस तरह से अपना प्रदर्शन करते हैं।