डेविड मिलर ने दबाव में खेली शतकीय पारी, अंतिम ओवरों में दीपक चाहर ने पलटा मैच, भारत हुआ विजयी

    IND vs SA: गुवाहाटी में खेले गए दक्षिण अफ्रीका और इंडिया के बीच में T20 मैच का दूसरा मुकाबला हुआ है, जिसमें भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हरा दिया है। इसी के साथ भारत ने अब इस सीरीज़ पर अपना कब्जा जमा लिया है। दक्षिण अफ्रीका पहली बार भारत में T20 इंटरनेशनल मैच जीता है, इसके पहले कभी भी वह यहां पर सीरीज ने नही हारा है।

    डेविड मिलर ने खेली शतकीय पारी

    भारत ने दूसरे T20 इंटरनेशनल मैच खेलने से पहले पुरानी टीम को ही बीच में रखा है। इसमें किसी तरह से कोई बदलाव नहीं किया गया। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) की जगह लुंगी एनगिडी को खिलाया है।

    दूसरा T20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनका यह फैसला ज्यादा सही नहीं रहा। भारत की तरफ से पारी की शुरुआत करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल मैदान में आए थे।

    IND vs SA 2nd T20i India Beat South Africa by 16 Runs

    इस मैच के दोरान दोनों ही बल्लेबाजों ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई और पावरप्ले के 6 ओवर में बिना विकेट खोये 57 रन जोड़ लिए। भारत को पहला झटका रोहित के रूप में लगा वो 37 गेंद में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाकर केशव महाराज की गेंद पर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी करने आये।

    उसके कुछ एमी बाद राहुल अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 28 गेंद में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 57 रन बनाकर आउट हो गए। वही राहुल के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आये। उन्होंने इस मैच में मात्र 18 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया। इस तरह से उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 1000 रन भी पूरे कर लिए।

    वही दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम से डेविड मिलर बल्लेबाजी करने के लिए आये, और उन्होंने डी कॉक के साथ चौथे विकेट के लिए नाबाद 174 रनों की साझेदारी की लेकिन टीम को उसके बाद भी जीत नहीं दिला सके। दक्षिण अफ्रीका की टीम अंत में 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 221 रन बनाये। मिलर ने 47 गेंद में 8 चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 106* रन की पारी खेली।