भारत ने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को हरा कर जीत से की शुरुआत, पाकिस्तान को 4 विकेट से दी शिख्स्त

    IND vs PAK : आज भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का हाईवोल्टेज मुकाबला मेलबर्न के एमसीजी मैदान में खेला गया है। इस मैच का सिर्फ भारतीय फैंस ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को बेसब्री से इंतजार था। भारतीय टीम यहां पिछली हार का बदला लेने भी उतरी थी। 

    टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी

    IND vs PAK T20 World Cup Highlights Video

    मेलबर्न में खेले गए इस अहम महामुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। वही भारत की इस जीत के हीरो रहे विराट कोहली। किंग कोहली ने सिर्फ 53 गेंदों में नाबाद 82 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को लगभग हारी हुई बाज़ी जिता दी। बता दें कि पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने अंतिम गेंद पर लक्ष्य का पीछा कर इस मैच में अपने नाम कर लिया लिया।

    इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फेसला लिया था। उसके बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अर्शदीप सिंह ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बाबर आजम को गोल्डन डक पर आउट किया। इसके बाद उन्होंने चौथे ओवर में मोहम्मद रिजवान को पवेलियन भेजा। पावरप्ले में टीम ने 2 विकेट खोए और 32 रन बनाए। 

    पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया

    इसके बाद पाकिस्तान को शान मसूद और इफ्तिखार अहमद ने संभाला। शान मसूद ने नाबाद 52 और इफ्तिखार अहमद ने 51 रन बनाए। इफ्तिखार अहमद को अर्धशतक जड़ने के बाद मोहम्मद शमी ने पवेलियन भेजा। वही भारत के लिए हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह ने 3 3 विकेट लिए। शाहीन शाह अफरीदी इस बार मैच में ज्यादा कमाल नही दिखा पाए। इस तरह से पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए। 

    वही दूसरी पारी में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ओवर में नसीम शाह ने केएल राहुल को जल्द ही पवेलियन भेज दिया। अगले ही ओवर रोहित शर्मा आउट हो गए। उसके बाद छठे ओवर में सूर्यकुमार यादव आउट हो गए। पावरप्ले में 31 रन बने और 3 विकेट गिरे। इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने शतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला, विराट कोहली इस मैच में 82 रन बनाकर नाबाद रहे।

     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by ICC (@icc)

    आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक आउट हुए। पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ और मोहम्मद नवाज ने 2-2 विकेट लिए। इस तरह से मैच आखरी तक रोमांचक होता चला गया और भारत ने 160 का टारगेट 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल किया।