“अगर विश्वकप फाइनल भी हुआ तो बल्लेबाज को वापस बुला लुगा” बटलर ने अपने जवाब से जीता सभी का दिल

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) द्वारा इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज चार्लोट डीन (Charlotte Dean) को मांकडिग द्वारा आउट करने के बाद क्रिकेट जगत में काफी बवाल मचा था। और यह विवाद अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है इसी बीच इंग्लैंड पुरुष टीम के कप्तान जॉस बटलर (Jos Buttler) ने माकडिग जुड़ा हुआ सवाल पूछा गया तो उनके जवाब को सुनकर हर किसी का दिल खुश हो गया।

    बटलर के बयान ने जीता सबका दिल

    इंग्लैंड पुरुष टीम के कप्तान जॉस बटलर का मानना है कि वह इस तरह से बल्लेबाज के रन आउट होने का समर्थन नहीं करते उनका कहना है कि अगर उनकी टीम का खिलाड़ी अगर ऐसा करता तो बल्लेबाज को वापस बुला लेते हैं फिर चाहे वह वर्ल्ड कप का फाइनल ही क्यों ना होता क्रिकेट के नियमों के संरक्षण एमसीसी फिर से पुष्टि की है कि गेंदबाज के गेंद फेंकने से पहले बल्लेबाज क्रीज से बाहर आ जाता है तो नियमों के तहत वह आउट करार दिया जाता है।

    Jos Buttler on Deepti Sharma Mankad

    जोस बटलर ने स्टार स्पोर्ट से बातचीत करते हुए कहा,अपने बल्लेबाज को वापस बुला लूंगा कोई भी उन्हें खेल में नहीं देखना चाहता क्योंकि वह हमेशा ऐसी बात करते हैं। जब यह बल्ले और गेंद के बीच की लड़ाई होती है तो ऐसा लगता है कि बल्लेबाज हमेशा अप्रिय घटनाओं का शिकार हो जाते हैं लेकिन मैं समझता हूं कि आपके पास नियम होना चाहिए ताकि लोगों को ना केवल लाभ मिल सके लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें इसे फिर से देखना चाहिए क्योंकि जिस तरह से कानून लिखा गया है तो उस पर कहीं ना कहीं सवाल उठता है।

    आपकी जानकारी के मुताबिक बता दें कि आईपीएल में खुद जॉस बटलर माकडिगं का शिकार हुए थे। रविचंद्रन अश्विन ने जोश बटलर को ठीक इसी तरह आउट किया था।जिसे लेकर जमकर बवाल भी मचा था और अश्विन को कटघरे में खड़ा किया था।