चेतेश्वर पुजारा को सभी ने सिर्फ टेस्ट बल्लेबाज समझा, लेकिन अब टी20 में स्ट्राइक रेट आप होजएगे हैरान

    चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं। अभी तक उन्होंने अपने 12 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में T20 फॉर्मेट में भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है। वहीं उन्होंने टेस्ट मैच में काफी बेहतरीन कमाल करते हुए देखे जा सकते हैं। इसी बीच उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी T20 (Sayyad Mushtaq Ali Trophy) टूर्नामेंट के मुकाबले में अपने बल्ले से धमाल मचाया है। खास बात यह रही कि इस दौरान करीब 180 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। पुजारा ने अर्धशतक जड़ा और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका भी निभाई।

    177 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए

    Cheteshwar Pujara Strike Rate in Mushtaq Ali Trophy

    शुक्रवार को नागालैंड के खिलाफ हुए ग्रुप बी मैच में चेतेश्वर पुजारा ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 177 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वह इंदौर में खेले गए इस मैच में पुजारा ओपनिंग के लिए उतरे और दूसरे विकेट के लिए उन्होंने समर्थ व्यास के साथ मिलकर 124 रनों की साझेदारी की पुजारा ने 35 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के लगाते हुए कुल 62 रन बनाए हैं। खास बात यह है कि पुजारा ने अभी तक भारत के लिए एक भी T20 मैच नहीं खेला।

    सौराष्ट्र ने 97 रनों से जीता मैच

    सौराष्ट्र ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन बनाए। पुजारा ने 35 गेंदों पर 62 जबकि समर्थ व्यास ने 51 गेंदों पर नाबाद 97 रनों की पारी खेली। समर्थ ने अपनी पारी में सात चौके और इतने ही छक्के जड़े। सौराष्ट्र के लिए जयदेव उनादकट, धर्मेंद्र जडेजा, युवराज चूडासमा और पार्थ ने एक-एक विकेट लिया।

    चेतेश्वर पुजारा ने अब तक 96 टेस्ट और 5 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 18 शतक और 33 अर्धशतक की मदद से 6792 रन बनाए हैं। वहीं 2014 के बाद से उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है। वनडे मेच में उनके नाम केवल 51 रन है।