टीम इंडिया से अचानक गायब हुआ ये तेज गेंदबाज, टी20 विश्वकप खेलने का था दावेदार

    T20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022 की शुरुआत होने जा रही है और इसके लिए टीम इंडिया भी अपनी पूरी तैयारी के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। टीम इंडिया (Team India) का अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया तैयारियों में लगी हुई है। वहीं एक घातक तेज गेंदबाज इस बार टीम का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन उस खिलाड़ी को अभी शामिल नहीं किया गया है। कई दिग्गजों का मानना है कि इस खिलाड़ी को मौका देना टीम इंडिया की बड़ी गलती साबित हो सकता है।

    उमरान मलिक को नही किया टीम में शामिल

    टी-20 वर्ल्ड कप के लिए आईपीएल अपनी घातक गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) जगह बनाने में नाकाम रही हैं। कश्मीर के रहने वाले उमरान मलिक लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सफल रहते हैं। आईपीएल में उन्होंने अपनी गेंदबाजी के कारण काफी सुर्खियां बटोरी थी, लेकिन वह अचानक से टीम इंडिया से बाहर हो गए।

    team india umran malik

    उमरान मलिक ने आईपीएल 2012 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में व प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। उमरान मलिक ने इसी साल आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था। उमरान वाली के लिए वापसी करना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है।

    उमरान मलिक ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं। उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम से बाहर किया गया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के तीसरे टी20 मैच में भी मौका दिया गया था। वहीं आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे। लेकिन उसके बाद भी टीम इंडिया में उनको शामिल नही किआ गया है।