आम आदमी पार्टी ने किया दावा, गुजरात चुनाव में पार्टी को मिलेगी 140 से अधिक सीटें

    गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव की बात करें तो उस समय कांग्रेस और भाजपा के अलावा तीसरी कोई पार्टी का मुकाबला नहीं था।

    चित्र साभार: गूगल

    गुजरात में चुनावी माहौल गरम 

    तारीखों के ऐलान के बाद अब गुजरात में चुनावी माहौल और ज्यादा तेज हो गया है। चुनाव आयोग के घोषणा के कुछ ही मिनट बाद आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के नाम एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘आप’ को मौका दें, ‘ आप’ जनता के लिए मुफ्त बिजली, स्कूल और अस्पताल बनवाने का काम करेगी।

    प्रवक्ता सौरभ भरद्वाज ने दी जानकारी 

    आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भी तारीख के ऐलान के बाद एनडीटीवी से दावा किया है कि आम आदमी पार्टी 182 में से 90-95 सीटें जीत रहे हैं और अगर यह गति निरंतर रही तो हम 140 से 150 सीटें जीतेंगे। पार्टी इस बार सभी 182 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवार उतार रही है। 2017 में आम आदमी पार्टी ने 30 सीटों पर चुनाव लड़ा था। यही वजह है कि चुनाव में आम आदमी पार्टी के होने से तब इतना फर्क नहीं पड़ा था।

    चित्र साभार: गूगल

    भरद्वाज ने कांग्रेस और भाजपा दोनो में साधा निशाना 

    इस मौके पर सौरभ भारद्वाज ने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर ही निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती है कि उनका प्रचार अभियान एक रणनीति है और खुद को मुख्य विपक्ष बताती है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस की इस बार चुनाव में कोई स्थिति नहीं है। कांग्रेस पार्टी फाइट में है ही नहीं। कांग्रेस खत्म हो गई है। कांग्रेस और भाजपा दोस्ताना मैच खेलते हैं।

    अरविन्द केजरीवाल कई बार कर चुके हैं गुजरात दौरा

    सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि यह चुनाव आम आदमी पार्टी पार्टी मुफ्त, मोहल्ला क्लीनिक और वर्ल्ड क्लास एजुकेशन को लेकर है। जैसे आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जनता को दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक केजरीवाल ने भी पिछले कुछ महीनों में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ गुजरात के कई दौरे किए। इस दौरान आम आदमी पार्टी ने गुजरात को “विकास का दिल्ली मॉडल” जैसा बनाने के का दावा किया। दूसरी तरफ कांग्रेस का ये कहना है कि चुनाव तीन-तरफा मुकाबला भी नहीं है क्योंकि आम आदमी पार्टी के दावे हर बार की तरह झूठे साबित होने वाले हैं।