3 धाकड़ बल्लेबाज जो भारतीय टीम खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय में जड़ चुके है सबसे तेज अर्धशतक

    इस साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत अगले महीने होने जा रही है, जिसमें टीम इंडिया अपनी पूरी तैयारी कर चुकी है। इसके पहले टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक मैच खेलने वाली है, उसके बाद ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप के लिए रवाना हो जाएगी।

    वही आज हम आपको कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और इन्होंने T20 क्रिकेट में भारत के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया है। अब इन्हीं खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम टी-20 विश्वकप में मुकाबला करते हुए देखी जाएगी।

    T20 क्रिकेट में भारत के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाडी

    कैमरून ग्रीन

    3 Fastest batsmen who have scored the fastest half-century in T20 International against the Indian team (2)

    इस लिस्ट में सबसे पहले नाम कैमरून ग्रीन का नाम आता है, जो कि आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज हैं। जिन्होंने 25 सितंबर 2020 को खेले गए टी-20 मैच में सबसे तेज अर्धशतक का भारत के खिलाफ लगाया है। उन्होंने महज 19 गेंदों में ही अपना शतक पूरा कर लिया इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई पहले बल्लेबाजी कर रही थी और यह तीनों मैचों की सीरीज में उन्होंने एक एक से बराबरी कर ली।

    जॉनसन चार्ल्स

    3 Fastest batsmen who have scored the fastest half-century in T20 International against the Indian team (1)

    दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जॉनसन चार्ल्स आते हैं, जिन्होंने 2016 में भारत के खिलाफ 20 गेंदों में ही तूफानी पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया था। इस मैच में उन्होंने 33 गेंदों में 79 रन बनाए थे, जिसमें 7 छक्के और 6 चौके लगाए थे और इस तरह से सबसे तेज अर्धशतक पूरा किया।

    कुमार संगकारा

    3 Fastest batsmen who have scored the fastest half-century in T20 International against the Indian team

    तीसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी कुमार संगकारा का नाम आता है। इन्होंने भारत के खिलाफ महज 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था। इस मैच में उन्होंने 37 गेंदों में 78 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसकी बदौलत श्रीलंका ने भारत को 20 ओवर में 216 रनों का लक्ष्य दिया था और भारतीय टीम सिर्फ 186 रन बनाकर ही आउट हो गई थी।