बॉलीवुड के वो एक्टर जिनकी मौत पर से अब तक नहीं हठ पाया पर्दा…

सुशांत सिंह राजपुत हो या फिर बिग बॉस के विजेता रहे सिद्धार्थ शुक्ला. बॉलीवुड की कई ऐसी बड़ी हस्तियां रही है जिनके निधन की बात सुनकर कानों पर यकीन नहीं हुआ. लेकिन पिछले कुछ सालों में टीवी और बॉलीवुड के कई ऐसे कलाकार रहें है जिनकी मौत पर से कभी परदा नहीं उठ पाया. BIGG BOSS 13 के विजेता रहे सिद्धार्थ शुक्ला की मौत की खबर सुनकर फैंस काफी सदमे में थे, एक युवा डायनामिक हंक पर्सनैलिटी बहुत जल्द चली गई लेकिन इससे पहले भी पिछले कई वर्षों में 7 प्रसिद्ध भारतीय टेलीविजन अभिनेता ऐसे रहे है जिनकी कम उम्र में मृत्यु हो गई है.

 

1. सुशांत सिंह राजपूत – सुशांत सिंह राजपूत को कौन नहीं जानता. टीवी से बॉलीवुड में आए एक्टर की कहानी उनकी मौत के बाद पूरे देश में आग की तरह फैल गई थी. सुशांत सिंह राजपूत को उनकी फिल्म “एम.एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी” के लिए जाना जाता है, जो पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान एम.एस धोनी की बायोपिक है। इंजीनियरिंग कॉलेज छोड़ने के बाद उन्होंने एक थिएटर कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने 2008 में अपने पहले शो “किस देश में है मेरा दिल” के साथ टीवी धारावाहिकों में प्रवेश किया था, इसके अलावा उन्होंने 2009-2011 से “पवित्र रिश्ता” शो में काम किया जिससे वह काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गए थे. लेकिन 14 जून, 2020 को सुशांत अपने बांद्रा स्थित घर पर मृत पाए गए। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दम घुटने बताया गया था, हालांकि, सीबीआई अभी भी मामले की जांच कर रही है।

 

 

2. समीर शर्मा – समीर शर्मा की मौत भी काफी ज्यादा यकायक थी. समीर शर्मा ने स्टार वन के धारावाहिक “दिल क्या चाहता है” से अपने करियर की शुरुआत की थी, वह धारावाहिक “ये रिश्ते हैं प्यार के” बाद भारतीय घरों में लोकप्रिय हो गए थे। वह दिल्ली से थे और अभिनय में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई पहुंचे थे। उन्होंने काफी सारे टीवी सीरियल में काम किया था. जिसके बाद अचानक से 5 अगस्त 2020 को, समीर का शव उनके मलाड स्थित आवास पर एक सुरक्षा गार्ड द्वारा लटका हुआ देखा गया था। पुलिस ने 6 अगस्त को बताया था कि, ”शरीर की हालत को देखते हुए दो दिन पहले फांसी लगाकर उसकी मौत होने की आशंका जताई जा रही है.” लेकिन उन्होंने सुसाइड क्यो किया इसका अभी तक भी किसी को पता नहीं चल पाया.

 

3. सिद्धार्थ शुक्ला – सिद्धार्थ शुक्ला की निधन की खबर भी उनके फैंस को सदमा दे गई थी. हालांकि उन्होंने सुसाइड नहीं की थी लेकिन अचानक से उनके मौत की खबर ने पूरी INDUSTRY को गम में डाल दिया था. सिद्धार्थ शुक्ला मुंबई के रहने वाले थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। वह 2005 में तुर्की में विश्व की सर्वश्रेष्ठ मॉडल प्रतियोगिता जीतने वाले पहले भारतीय और एशियाई बने। उन्होंने सोनी टीवी पर टीवी शो “बाबुल का अनागन छूटे ना” से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। टीवी रियलिटी शो बिगबॉस में भाग लेने के बाद, 2019 में वह लोकप्रिय हो गए, जहां उन्हें फरवरी 2020 में विजेता घोषित किया गया। ऑरमैक्स मीडिया ने उन्हें बिगबॉस13 का सबसे पसंदीदा कंटेस्टेंट का दर्जा दिया था। उन्होंने 2014 में फिल्म “हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया” से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। सिद्धार्थ शुक्ला का निधन 2 सितंबर 2020 को कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ था।

4. आसिफ बसरा – आसिफ बसरा की मौत से भी अभी तक पर्दा नहीं हट पाया है. उनका केस की अभी भी जांच-पड़ताल चल रही है. आपको बता दें कि आसिफ बसरा का जन्म महाराष्ट्र के अमरावती में हुआ था। उन्होंने “वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई”, “पाताल लोक” जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों और टेलीविजन सीरियल में काम किया था, उन्हें आखिरी बार हाल ही में रिलीज़ हुई वेब श्रृंखला, “द फैमिली मैन 2” में देखा गया था। उन्होंने एक हॉलीवुड फिल्म में भी काम किया था। आसिफ 12 नवंबर 2020 को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में एक निजी परिसर में मृत पाए गए थे। हालांकि पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।

5. प्रत्यूषा – प्रत्यूषा को सुसाइड किए हुए भी काफी समय बीत चुका है लेकिन आज तक किसी को पता नहीं चल पाया है कि उन्होंने आखिर सुसाइड क्यों की थी. प्रत्यूषा का जन्म झारखंड के जमशेदपुर शहर में एक बंगाली परिवार में हुआ था, उनके पिता एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं जो अपना खुद का एनजीओ चलाते हैं। अभिनय करियर की शुरुआत करने के लिए वह जमशेदपुर से मुंबई आ गईं थी। उनका पहला टीवी शो स्टार प्लस पर “ये रिश्ता क्या कहलाता है” था। कलर्स टीवी पर टीवी धारावाहिक “बालिका वधू” के बाद वह एक घरेलू नाम बन गई। जिसके बाद प्रत्यूषा 1 अप्रैल 2016 को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाई गई थी। वहीं उनके माता-पिता ने प्रत्यूषा के प्रेमी पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया था.

 

6. प्रेक्षा मेहता – प्रेक्षा मेहता एक टीवी अभिनेत्री थीं जिन्होंने एक थिएटर कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था। वह “क्राइम पेट्रोल”, “मेरी दुर्गा” और “पैडमैन” और “सखा” जैसी फिल्मों में दिखाई दीं थी. कथित तौर पर 25 मई 2020 को सोमवार को, उन्होंने अपने अपार्टमेंट में पंखे से लटककर फांसी लगा ली थी। वह 26 मई 2020 को उनके परिवार के सदस्यों द्वारा मृत पाई गई थी। उन्होने आखिरी बार इंस्टाग्राम पर पोस्ट किय़ा था कि “सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना” था.

 

 

7. वैशाली टक्कर – वैशाली टक्कर की मौत की खबर 2022 में ही सामने आई जिसके बाद उनकी मौत के पीछे का कारण अभी तक भी पता नहीं लग पाया है. पुलिस लगातार इस केस में लगी हुई है लेकिन उनकी मौत का राज अभ तक राज ही बना हुआ है. 15 जुलाई 1992 में जन्मी वैशाली टक्कर ने 16 अक्टूबर 2022 को इस दुनिया को छोड़ दिया था, रिपोर्टों से पता चलता है कि उन्होंने आत्महत्या की थी. वैशाली टक्कर ससुराल सिमर का सीरियल में अपनी भूमिका के लिए सबसे ज्यादा फेमस हुई थी.