Noida News: 425 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में सुपरटेक के एमडी को किया गया अरेस्ट, फिर फंसे 20 हजार फ्लैट बायर्स

Table of Contents

Noida News Update

ED ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत मनी लाड्रिंग के आरोप में सुपरटेक के मालिक आरके अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल बीते दिन प्रवर्तन निदेशालय ने सम्मन कर आरके अरोड़ा को पूछताछ के लिए दिल्ली कार्यालय बुलाया था जहां उन्हें पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि ED की इस कार्रवाई के बाद सुपरटेक कंपनी के नोएडा(Noida News), ग्रेटर नोएडा(Greater Noida) समेत दिल्ली एनसीआर के अन्य इलाकों में चल रहे 18 प्रोजेक्ट्स के साथ साथ 20 हजार फ्लैट बायर्स भी अब फंसते दिख रहे हैं।

Owner Of Twin Tower Supertech  RK Arora
Owner Of Twin Tower Supertech RK Arora

425 करोड़ की धोखाधड़ी को लेकर हुई थी FIR 

बता दें कि 24 अप्रैल 2023 को इंडियाबुल्स फाइनेंस कंपनी के अधिकारी ने सुपरटेक बिल्डर के प्रमोटर आरके अरोड़ा, एमडी मोहित अरोड़ा समेत 34 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। इस दौरान उन्होंने बताया था कि ‘इन्होंने गिरवी रखी संपत्ति को धोखाधड़ी कर बेच दिया, जिससे कंपनी को 425 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ।’ जिसके बाद से ही दिल्ली पुलिस, हरियाणा पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा दर्ज विभिन्न एफआईआर के आधार पर सुपरटेक ग्रुप ऑफ कंपनीज और अन्य के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधान के तहत ईडी ने सुपर टेक के माध सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी थी.

Read More: GAUTAM BUDDHA NAGAR NEWS: जल्द ही जिले को मिलेगा यूपी का सबसे ऊंचा हाइड्रोलिक प्लेटफार्म, तीनों प्राधिकरण ने दिये 6-6 करोड़

20 हजार फ्लैट बायर्स फिर फंसे 

बीते रात प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सुपरटेक के मालिक आरके अरोड़ा की खबर सामने आने के बाद एक बार फिर 20 हजार फ्लैट बायर्स फंसते नज़र आ रहे हैं. दरअसल सुपरटेक ग्रुप दिल्ली NCR में करीब 18 प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहा है। यही नहीं हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुपरटेक को प्राइवेट फाइनेंस कंपनी से लोन लेने की अनुमति भी मिल गयी थी. लेकिन ED की कार्रवाई के बाद इन प्रोजेक्ट्स के साथ साथ ये 20 हजार फ्लैट बायर्स भी अब फंसते दिख रहे हैं.