Gautam Buddh Nagar: 126 बिल्डरों के खिलाफ जारी हुआ नोटिस, 30 हज़ार से अधिक फ्लैटों की एक महीने में करानी होगी रजिस्ट्री

 

Gautam Buddh Nagar News

Gautam Buddh Nagar की तीनों अथॉरिटी Noida, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण ने 126 बिल्डर प्रोजेक्ट को पूर्णता प्रमाण पत्र (सीसी) व अधिभोग प्रमाण पत्र (ओसी) जारी करने की रिपोर्ट निबंधन विभाग को दे दी है. बता दें कि इस रिपोर्ट में बिल्डर प्रोजेक्ट के 32882 फ्लैट हैं जिनकी रजिस्ट्री के लिए निबंधन विभाग ने बिल्डरों को एक महीने में रजिस्ट्री करने का नोटिस जारी कर दिया है। साथ ही कड़े शब्दों में निर्देशित करते हुए बताया है कि नोटिस के बावजूद रजिस्ट्री न कराने वाले बिल्डरों पर स्टांप एक्ट के तहत कार्रवाई की जायेगी।

 Gutam Buddh Nagar Disctrict Housing Flat
Gutam Buddh Nagar Disctrict Housing Flat

रजिस्ट्री से सरकार को मिलेगा 1500 करोड़ का राजस्व

जिला प्रशासन ने रजिस्ट्री नहीं कराने पर 126 प्रोजेक्टों के बिल्डरों को नोटिस जारी किया है. बता दें कि बिल्डर प्रोजेक्ट में 32882 फ्लैट आते हैं ऐसे में इन फ्लैटों की रजिस्ट्री होने से सरकार और प्रशासन को 1500 करोड़ का राजस्व मिलना है. जिसमें से सबसे अधिक राजस्व 1200 करोड़ नोएडा में फ्लैटों की रजिस्ट्री से तो वहीं दूसरी ओर Greater Noida में करीब 260 करोड़ का राजस्व मिलना है.

 

कलेक्टर- बिल्डर बैठक

सूत्रों की मानें तो जल्द ही कलेक्ट्रेट के सभागार में सभी 126 बिल्डरों के साथ बैठक आयोजित की जा सकती है. इस बैठक में बिल्डर प्रोजेक्ट के सभी बिल्डरों से रजिस्ट्री नहीं करने के पीछे का कारण पूछा जाएगा। इस दौरान अगर प्राधिकरण या प्रशासन स्तर पर किसी तरह की अड़चन पाई जाती है तो उसपर तत्काल कार्रवाई कर उसे दूर भी किया जाएगा।इसके साथ ही बैठक में बिल्डरों को रजिस्ट्री के लिए सख्ती से निर्देशित करने का भी आदेश है.

ये भी पढ़ें-

HOUSING FLAT: उत्तर प्रदेश में फ्लैट लेना और भी हुआ आसान, 15 फीसदी छूट के साथ इन शहरों में खरीदें फ्लैट

GREATER NOIDA NEWS:गांवासियों का सेक्टर में रहने का सपना होगा साकार, 52 करोड़ की लागत से 24 गावों को बनाया जाएगा स्मार्ट विलेज