Greater Noida: फेसबुक पर की दोस्ती, शादी के बाद कराया जबरन धर्म परिवर्तन… सात साल तक प्रोफेसर पर किया अत्याचार!

Table of Contents

Greater Noida

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा शहर (Greater Noida) में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है, यहां पर एक महिला ने अपने फेसबुक फ्रेंड पर जबरन धर्मांतरण करने और सात सालों तक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। वहीं, यूपी पुलिस को इस मामले की सूचना मिलने के बाद तत्काल प्रभाव से इस पर कार्रवाई करते हुए रामपुर के रहने वाले पति, ससुर समेत सात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Greater Noida City
Conversion of lady professor

पीड़िता एक यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर है

बता दें कि महिला एक यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर है और अपनी बेटी के साथ रहती है। अपनी कमाई से बच्ची का पालन पोषण कर रही है। महिला ने थाने में दर्ज शिकायत करने के दौरान कहा कि वह साल 2010 में एमबीए करने के बाद अपने पिता के साथ रहते हुए उनके व्यवसाय में हाथ बंटा रही थी। लेकिन वर्ष 2011 में रामपुर के रहने वाले युवक ने महिला को फ्रेंड रिक्वेस्ट से मुलाकात हुई। इस शख्स ने प्रोफेसर के साथ कुछ दिनों तक पढ़ाई की थी, जिसके चलते महिला ने फेसबुक पर दोस्ती को स्वीकार कर लिया।

ये भी पढ़ें- LADLI BEHNA YOJANA: बहनों का इंतजार हुआ खत्म, 1.25 करोड़ महिलाओं को मिलने वाली है लाडली बहना योजना की पहली किस्त

फेसबुक पर दोस्ती के बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी

फेसबुक से दोस्ती काफी गहरी होने के बाद, दोनों के बीच मुलाकात हुई, बातचीत बढ़ने के साथ दोनों के बीच करीबियों बढ़ने लगी। महिला का आरोप है कि उसका पति दूसरे धर्म से संबंध रखता है, वह शादी से पहले उसके साथ मंदिर जाता था। इसके कारण महिला उसके साथ विवाह करने को तैयार हो गई। लेकिन शादी के बाद वह उसे दिल्ली लेकर आ गया और वहां उसका धर्म परिवर्तन करवाया। इसके बाद प्रोफेसर और उसका पति दिल्ली और रामपुर में रहने लगे। इस दौरान महिला का करीब सात साल तक उत्पीड़न किया गया।

मां-बेटी को कमरे में बंद करके चले गए घरवाले

पीड़िता ने अपने ससुराल वालों पर आरोप लगाते हुए कहा कि 12 जनवरी को उसे और उसकी बेटी को कमरे में बंद करके चले गए थे। तब उसने किसी तरह पड़ोसी की मदद से खुद को वहां से छुड़ाया और अपने परिवालों को इसकी सूचना दे दी। इसके बाद पीड़िता के पिता उसे अपने घर ग्रेनो लेकर आए। अब पुलिस का कहना है कि इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है और आगे की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें- ALLAHABAD NEWS: मोबाइल गेम से धर्मांतरण का एक और मामला आया सामने, बंद किया पूजा-पाठ… जनेऊ तोड़ पढ़ने लगा नमाज