Greater Noida West के लोग जल्द उठा सकेंगे थीम पार्क का लुफ्त, सीईओ ने जुलाई के अंत तक सौंदर्यीकृत करने का दिया लक्ष्य

Table of Contents

Greater Noida West में बनेगा थीम पार्क

बीते दिन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने उद्यान विभाग के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने विभाग को ग्रेटर नोएडा के सम्राट मिहिरभोज पार्क जैसा थीम पार्क Greater Noida West में भी विकसित करने का सख्त निर्देश दिया है.

लाइट एंड साउंड शो बढ़ाएगा शहर की रोनक, सीईओ ने दिए निर्देश
Greater Noida West Authority CEO IAS Ritu Maheshwari

G20 सम्मलेन से पहले तैयार होगा थीम पार्क

गुरुवार ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने उद्यान विभाग के कार्यों का समालोचना कर विभाग को कई सख्त निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने उद्यान विभाग के कार्यों में देरी को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि “ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आबादी तेजी से बढ़ी है, लेकिन अभी तक यहाँ कोई भी थीम पार्क विकसित नहीं किया गया। ऐसे में जल्द से जल्द मॉडल ग्रीन बेल्ट और थीम पार्क को विकसित किया जाए।” यही नहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विभाग को साक्षत निर्देश देते हुए कहा कि ‘सितम्बर में होने वाले G20 सम्मलेन जैसे बड़े आयोजन से पहले सभी ग्रीन बेल्ट ओर पार्क को दुरुस्त कर लिया जाए।’

 

काम में लापरवाही तो लगेगी पेनल्टी

गुरुवार को उद्यान विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए एक तरफ जहां सीईओ रितु माहेश्वरी ने थीम पार्क बनाने का निर्देश दिया तो वहीं दूसरी तरफ ग्रेनो वेस्ट के सभी एंट्री प्वाइंट को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए डिजाइन बनवाकर कार्य शुरू कराने में देरी पर कड़ी नाराजगी जताते हुए जुलाई माह के अंत तक ग्रेटर नोएडा की सभी रोटरी को सौंदर्यीकृत करने का लक्ष्य दिया है. इसके साथ ही ग्रेनो वेस्ट में पर्यायवरण को और अधिक हरा-भरा करने के लिए बड़े पैमाने पर पौधरोपड़ करने का निर्देश दिया है. यही नहीं बता दें कि इस दौरान उन्होंने उद्यान विभाग को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई कॉन्ट्रैक्टर तय संख्या से कम कर्मचारी लगाता है तो उसपर तुरंत तगड़ी पेनल्टी लगाएं।