अवैध अतिक्रमण के खिलाफ ग्रेटर नॉएडा में कार्रवाई

Table of Contents

अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गुरुवार को अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की. इस कार्रवाई के दौरान प्लॉट 745, 746 और 747 से 25 हजार वर्ग मीटर जमीन मुक्त कराइ गयी, भूमि की अनुमानित लागत लगभग 50 करोड़ रुपये है
बिसरख में हो रहे अवैध अतिक्रमण पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गुरुवार को बुलडोजर चला कर लगभग 25,000 वर्ग मीटर भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया, मुक्त की गई भूमि की अनुमानित लागत लगभग 50 करोड़ रुपये है। अवैध निर्माणकर्ता अनाधिकृत कॉलोनियां विकसित कर जमीन पर अवैध कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन इस प्रयास को विफल करते हुए प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण को हटवाया
अतिक्रमण पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर

अवैध निर्माण ध्वस्त 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने परियोजना व भू-अभिलेख विभागों को निर्धारित क्षेत्र में हो रहे अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए. वहीं गुरुवार की सुबह एसडीएम शरदपाल के नेतृत्व में एक टीम ने तीनों स्थलों (745, 746 व 747) का दौरा कर अवैध निर्माण को खाली कराया.
पुलिस प्रशासन के सहयोग से अवैध कब्जा हटाने का अभियान चलाया गया। यह अभियान सुबह से दोपहर 1 बजे तक चला और इसमें नौ जेसीबी और चार डंपरों का इस्तेमाल किया गया। कार्रवाई के परिणाम स्वरूप प्लाट संख्या 745, 746 एवं 747 की 25 हजार वर्ग मीटर भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया। इन स्थलों पर अवैध बिल्डरों द्वारा मकानों और दुकानों का अवैध निर्माण किया जा रहा था।

पहले भी मिल चुकी है नोटिस 

अवैध कब्जाधारियों को धारा 10 के तहत नोटिस दिया गया था, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। स्थानीय पुलिस और सुरक्षा कर्मियों ने भूमि के तीन भूखंडों पर अतिक्रमण हटाने में मदद की। प्रशासन की सीईओ रितु माहेश्वरी ने चेतावनी दी है कि अधिसूचित या निर्धारित क्षेत्र में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.