Delhi से Noida जाने वालों के लिए Good News

Table of Contents

इसी महीने तैयार होगा आश्राम फ्लाईओवर

दिल्ली से नोएडा जाने वालों के लिए खुशखबरी, आश्रम फ्लाईओवर का काम जल्द पूरा होने की उम्मीद है. इसके पूरा होने से यात्रियों को राहत मिलेगी। फ्लाईओवर पर काम लगभग 95% हो चुका है और इस महीने पूरा होने की उम्मीद है।

वाहनों की आवाजाही होगी आसान 

आश्रम फ्लाईओवर के विस्तारीकरण का काम जल्द ही पूरा होने वाला है। काम लगभग 95% पूरा हो चुका है और शेष काम इसी महीने पूरा होने की उम्मीद है। इससे आश्रम क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में यातायात की भीड़ कम हो जाएगी, और आश्रम चौक और डीएनडी के बीच तीन लाल बत्तियां कम हो जाएंगी, जिसके परिणामस्वरूप वाहनों की आवाजाही आसान हो जाएगी।

उप मुख्यमंत्री ने किया निरिक्षण 

उप मुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री मनीष सिसोदिया ने आज निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए स्थलीय निरीक्षण किया. उन्होंने इंजीनियरों को निर्माण कार्य समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। सिसोदिया ने कहा कि व्यस्त सड़क के बीच फ्लाईओवर बनाना मुश्किल काम था, लेकिन हमारे पीडब्ल्यूडी इंजीनियरों ने इसे संभव कर दिखाया है. उन्होंने कहा कि आश्रम फ्लाईओवर के विस्तारीकरण का काम इसी महीने पूरा कर जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। इस फ्लाईओवर के पूरा होने के बाद, दक्षिण दिल्ली को ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी, जिससे दिल्ली और दक्षिण दिल्ली के अन्य हिस्सों से आने-जाने वाले लाखों लोगों को आसानी होगी।

पिलरों का किया गया है मजबूती से निर्माण 

इंजीनियरों ने निरीक्षण के दौरान पीडब्ल्यूडी मंत्री को बताया कि इस सड़क पर वाहनों का लोड ज्यादा है, जिससे कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने बताया कि सभी पिलरों को मजबूती से लगा दिया गया है और उन पर सभी 146 रेलिंग भी लगा दी गई है.
इंजीनियरों ने बताया है कि फ्लाईओवर का निर्माण कार्य 95 फीसदी पूरा हो चुका है. बचा हुआ काम भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा और फिर फ्लाईओवर को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। फ्लाईओवर के साथ-साथ उसके नीचे की सड़क का भी मरम्मत कर सौंदर्यीकरण किया जाएगा और फुटपाथ की भी मरम्मत की जाएगी।