Asia Cup 2023: भारतीय टीम में Tilak Varma को क्यों किया गया सेलेक्शन, चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने बताई ये वजह

Table of Contents

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: एशिया कप 30 अगस्त से शुरू होने वाले हैं, इसलिए बीसीसीआई ने हाल ही में भारतीय टीम का ऐलान कर दिया, इस टीम में तिलक वर्मा को भी जगह दी गई। इस खबर ने क्रिकेट के फैंस को भी हैरान कर दिया था। मालूम हो कि कुल चार खिलाड़ी तिलक वर्मा, मुकेश कुमार, यशस्वी जयसवाल और रिंकू सिंह हैं, जिन्होंने हाल ही में भारतीय टीम में डेब्यू किया था। इन चार खिलाड़ियों में से एक तिलक वर्मा ही ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने श्रीलंका और पाकिस्तान की संयुक्त मेजबानी में होने महाद्वीपीय खेल में जगह मिली।

Agarkar Reveals Insights into Tilak Varma Asia Cup Inclusion
Agarkar Reveals Insights into Tilak Varma Asia Cup Inclusion

इस कारण मिली तिलक वर्मा को जगह

टीम में इस खिलाड़ी को जगह मिलने के बाद बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने चयन पैनल द्वारा तिलक को चुने जाने के पीछे का कारण का खुलासा किया है। एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अजीत अगरकर ने कहा कि तिलक वर्मा काफी आशाजनक है, एशिया कप उनके लिए एक बड़ा मौका है। हमने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान ने केवल प्रदर्शन बल्कि स्वभाव के मामले में भी कुछ वास्तविक संभावनाएँ देखीं। इससे उन्हें काफी उत्साह मिलेगा।

ये भी पढ़ें- GADAR 2 की सफलता पर करण जौहर ने तोड़ी चुप्पी, बोले- सबके होश उड़ा दिए

वेस्टइंडीज के खिलाफ दिखाया था पेशेंस

बता दें कि हाल ही में इंडिया-वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज में तिलक वर्मा ने अपने संयम और परिवक्ता के कारण काफी पारी खेली। जिसके बाद उनकी क्रिकेट जगत में एक पहचान बनी है। पांच मैचों की सीरीज में उन्होंने 57.66 फीसदी की दर से 173 रन बनाए। जिसमें एक अर्धशतक की शानदार पारी भी खेली थी। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 139 रहा था। एशिया कप 2023 की शुरूआत की बात करें तो पाकिस्तान के मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से होगी।