Red Wine के अलावा भी होती है कई सारी Wine, क्या आप जानते है इनके बारे में

अक्सर आपने केवल रेड वाइन का ही नाम सुना होगा लेकिन रेड वाइन के अलावा दुनिया में कई तरह की वाइन होती हैं।

आज हम आपको बतायेगे कुछ और वाइन के बारे में –

सबसे पहले कैबरनेट सॉविनन क्योकि ये सबसे लोकप्रिय लाल रंगों में से एक है। यह एक फूल फ्लेवर वाली सूखी वाइन है, जो डिनर के साथ अच्छी लगती है। इसके बाद आता है शैम्पेन, प्रोसेको और कावा (Champagne, Prosecco, Cava) शैंपेन को केवल तभी शैंपेन कहा जा सकता है अगर यह शैंपेन, फ्रांस से आता है, जबकि प्रोसेको इटली से है और कावा स्पेनिश है। जब स्वाद की बात आती है, तो शैंपेन हल्का होता है, लेकिन खट्टे और स्वादिष्ट स्वाद से भरपूर होता है.

चार्डोनेय (Chardonnay)
बाजार में सबसे फेमस सफेद वाइन, चार्डोनेय दुनिया भर में बनाई जाती है, जिसका मतलब है कि यह बोतल दर बोतल अलग-अलग होती है।

पीनट नोइर (Pinot Noir)
रेड वाइन के नए शौकीनों के लिए एक और बढ़िया ऑप्शन है और पिनोट नोइर आपके सामने आने वाले सबसे हल्के लाल रंगों में से एक है।

गुलाब (Rose Wine)
गुलाबी वाइन जो गर्म मौसम में पीने का ऑलर्टन्टिव है। रोज को अधिकतर लाल वाइन की तरह बनाया जाता है, फिर भी इसमें लाल रंग के मुकाबले में अंगूर की त्वचा का कम संपर्क होता है, जो इसे एक सुंदर गुलाबी रंग देता है।

रिस्लीन्ग (Riesling)
रिस्लीन्ग को एक मीठी वाहन के रूप में जाना जाता है। कई रिस्लीन्ग नमकीन और मसालेदार भोजन के साथ टेस्टी लगती हैं, क्योंकि इसकी मिठास और एसिडिक टेस्ट को बैलेंस करती है

सफेद वाइन (White Wine )
यह भोजन के अनुकूल सिपर पूरी तरह से कुरकुरा और ज्यादा एसिडिक है। अन्य सफेद वाइन की तरह बेस्ट टेस्ट के लिए सॉविनन ब्लैंक को ठंडा परोसा जाता है।