One Nation One Election को लेकर सीएम योगी ने दिया बड़ा बयान, बोले- “जनता की ओर से पीएम मोदी को आभार व्यक्त करता हूं और…

Table of Contents

One Nation One Election Latest Update

मोदी सरकार ने आज(One Nation One Election) वन नेशन-वन इलेक्शनके लिए कमेटी बनाई है जिसकी अध्यक्षता पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को सौंपी गई है. केंद्र सरकार के इस फैसले पर(CM YOGI) सीएम योगी ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि “इस पहल के लिए प्रदेश की जनता की ओर से पीएम मोदी आभार व्यक्त करता हूं।”

Yogi Adityanath Advocates 'One Nation, One Election
Yogi Aditya Nath Advocates ‘One Nation, One Election

बार-बार चुनाव विकास कार्यों में बाधा पैदा करता है- सीएम योगी

सीएम योगी ने वन नेशन वन इलेक्शन पर बोलते हुए कहा कि ‘वन नेशन-वन इलेक्शन आज देश की आवश्यकता है। बार-बार चुनाव विकास कार्यों में बाधा पैदा करती है। चुनाव की प्रक्रिया को कम से कम 1.5 महीने का समय लगता है। इसके लिए आवश्यक है कि लोकसभा विधानसभा और अन्य सभी प्रकार के चुनावों का हम एक साथ आयोजन करें।’ आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि “देश में स्थिरता अत्यंत ही महत्वपूर्ण है। ऐसे ही लोकतांत्रिक व्यवस्था में सरकारों की स्थिरता के साथ-साथ विकास के लिए भी एक गतिमान सरकार चाहिए होती है। इस दृष्टि से वन नेशन-वन इलेक्शन एक प्रयास स्वागत योग्य है।”

Read More: UP NEWS: रक्षाबंधन पर तार तार हुई राजधानी, रेप की कोशिश, दुपट्‌टा पकड़कर घसीटते रहे, विरोध करने पर हाथ, पीठ-सिर पर चाकू से किया हमला

विशेष सत्र में किया जा सकता है प्रस्तावित

बता दे की बीते दिन केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया था कि ‘केंद्र सरकार ने 18 सितंबर से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाया है’ ऐसे में आज वन नेशन वन इलेक्शन के लिए कमेटी के गठन को जोड़ कर देखा जा रहा है. सूत्रों की मानें तो मोदी सरकार इस विशेष सत्र में एक देश एक चुनाव पर बिल भी पेश कर सकती है.