UP News: दिवाली से पहले मुफ्त दिए जाएंगे गैस सिलिंडर!, योगी सरकार जल्द सुना सकती है बड़ी खबर

Table of Contents

UP News Update

UP News: सूत्रों की मानें तो उत्तरप्रदेश की मौजूदा सरकार दीपावली से पहले प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात देने वाली है. दरअसल सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीब लोगों को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए थे। इसके साथ ही सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों से वादा किया था कि साल में होली व दीपावली पर सिलिंडर मुफ्त दिए जाएंगे जिसको लेकर लोग अगले माह दीपावली के शुभावसर पर फ्री गैस सिलिंडर मिलने के कयास लगा रहे हैं.

UP News :  Diwali 2023: Yogi government is going to give a big gift
UP News : Diwali 2023: Yogi government is going to give a big gift

 

जुटाया गया कनेक्शनधारकों का ब्योरा

दरअसल भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav)के दौरान लोगों से वादा किया था कि उज्ज्वला लाभार्थियों को साल में होली व दीपावली पर सिलिंडर मुफ्त दिए जाएंगे। ऐसे में अगले महीने आने वाली दीपावली पर कयास लगाए जा रहे हैं की लाभार्थियों को योगी सरकार फ्री गैस सिलिंडर की सौगात देने वाली है. जिला पूर्ति विभाग ने भी सभी कनेक्शनधारकों का ब्योरा जुटा लिया है। जिसपर बोलते हुए डीएसओ ने बताया कि “अभी ऐसा कोई शासनादेश नहीं आया है। यदि आएगा तो उसके हिसाब से ही काम किया जाएगा।”

Read  More: UP NEWS : बेधड़क होकर बेच रहे थे दवाई और फ़ूड सप्लीमेंट, सैंपल लेने के आर्डर किये जारी

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (Pradhan Mantri Ujjwala Yojana)

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना भारत सरकार की महत्वपूर्ण और समाज कल्याणकारी योजना है, जिसका उद्देश्य गरीब और गरीबी रेखा के नीचे के गरीब परिवारों को सुरक्षित और स्वास्थ्यपूर्ण पाक-खाने के लिए लिजाइफाइ कनेक्शन प्रदान करना है। इस योजना के तहत मुफ्त शौचालय, मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन, के साथ साथ गैस सिलिंडर की कीमत को सब्सिडाइज़ किया जाता है, जिससे गरीब परिवारों को सस्ते में गैस सिलिंडर मिलता है।