UP News : बेधड़क होकर बेच रहे थे दवाई और फ़ूड सप्लीमेंट, सैंपल लेने के आर्डर किये जारी

 

UP के गाज़ियाबाद में होर था जीवन से खिलवाड़ UP News:

UP News : गाज़ियाबाद(Ghaziabad) के अंदर ज़ोरो शोरो से चल रहा था यह गैर क़ानूनी काम जिससे , लोगो के जीवन पढ़ सकते थे खतरे में। जी हा यह खबर है गाज़ियाबाद के इंद्रापुरम की जहा बिना बिल के फ़ूड सप्लीमेंट का लेने देना बिना किसी रोक के जोरो से चलरा था , पूर्ण जानकारी ले।

UP NEWS :  Ghaziabad News: Samples of medicines and food
UP NEWS : Ghaziabad News: Samples of medicines and food

मिल रही थी बिना बिल की दवाई

गाज़ियाबाद आहार एवं औषधि प्रशासन अधिकारियों ने इंदिरापुरम में बिना बिल के बेचे जा रहे आहार अनुपूरक और स्टेरॉयड युक्त दवाओं के नमूने जांच के लिए भेजे हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग ने कहा है कि दुकान पर बिना लाइसेंस के बेचे जाने वाले फूड सप्लीमेंट के नमूने लिए जाएं, उन्हें सील किया जाए और तीन दिन के भीतर बिल उपलब्ध कराया जाए। ड्रग इंस्पेक्टर आशुतोष मिश्रा के मुताबिक, इंदिरापुरम के नीति खंड स्थित न्यूट्रिशन जोन में फोनी प्रोटीन सप्लीमेंट और स्टेरॉयड की बिक्री की जानकारी मिली थी।

Read More:  CM YOGI पहुंचे भदोही, कॉर्पोरेट एक्सपो का किया औपचारिक श्री गणेश, बोले – ‘हमारी सरकार हुनर को सही मंच दे रही है

उठाए कड़े कदम

जांच के दौरान, व्यवसाय को प्रोटीन सप्लीमेंट, मल्टीविटामिन, यहां तक कि न्यूट्रास्युटिकल स्टेरॉयड इंजेक्शन भी बेचते पाया गया। जैसे ही ब्लैक स्पाइडर 25 डाइटरी सप्लीमेंट हाइड्रोक्सीकट हार्डकोर डाइटरी सप्लीमेंट का नमूना लिया गया, स्टॉक को सील कर दिया गया। इसके अलावा, नौ स्टेरॉयड युक्त टैबलेट और इंजेक्शन के नमूने एकत्र किए गए और परीक्षण के लिए भेजे गए। स्टोर संचालक कपिल के पास 17 फरवरी तक का परमिट है। औषधि विभाग के आशुतोष मिश्रा, अशोक कुमार व बब्बर गौतम के साथ ही खाद्य सुरक्षा विभाग के राकेश कुमार यादव, नरेंद्र कुमार व सुरेंद्र कुमार चौरसिया ने मिलकर कार्रवाई की.