UP News: जल लेकर लौट रहे कांवड़ियों पर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में जमकर पथराव, सर पर पत्थर लगने से एक युवक घायल

Table of Contents

UP News Update

UP News: आज सावन का अंतिम दिन है ऐसे में शिव भक्त बाबा भोलेनाथ के दर्शन हेतु अलग अलग जगह से कांवड़(Kanwar Yatra) उठा रहे हैं. शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ा है ऐसे में बीती रात उत्तर प्रदेश के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र लालपुर में जल लेकर लौट रहे कांवड़ियों पर कुछ आसामाजिक तत्वों ने पथराव किया है.

UP News

गुस्साए कांवड़ियों ने किया चक्का जाम 

लालपुर में हुई इस असामजिक घटना से गुस्साए कावड़ियों ने लालपुर पुलिस चौकी के सामने ही सड़क जाम कर आरोपितों को पकड़ने की मांग करने लगे. इस दौरान एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अधिकारीयों ने कार्रवाई को आश्वाशन देकर शांत कराया गया. बता दें कि सावन के अंतिम सोमवार में भगवान् शिव को करने के उद्देश्य से बीती रात गाँव माझिया से कांवड़ियों का एक जत्था गंगा घात से जल लेने गया था इस दौरान लौटे वक़्त मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र लालपुर क्षेत्र में कुछ असामजिक तत्वों ने छत से उनपर पथराव करना शुरू कर दिया जिसमें साउंड सिस्टम वाले वाहन पर बैठे युवक के सर पर पत्थर लग गया. ये देख साथ के लोग आक्रोशित हो गए आओर चौकी के सामने ही प्रदर्शन करने लगे.

Read More: WORLD CHAMPIONSHIP 2023: गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने फिर रची गोल्डन हिस्ट्री, 40 साल के इन्तजार को किया ख़त्म

काशी में लगी 4 किमी. लंबी लाइन 

आज सावन का अंतिम सोमवार है ऐसे में बाबा विश्वनाथ की नगरी श्री काशी धाम में भक्तों का सैलाब उमड़ा है। बता दें कि आज सुबह से लेकर 10.30 बजे तक ही 4 लाख भक्तों ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर लिए हैं. यही नहीं अभी भीमंदिर के बाहर लगभग 4 किमी. लंबी भक्तों की लाइन लगी है.