UP News : योगी आदित्यनाथ देंगे युवाओ को खुशियों की सौगात , इन विभागों में होगी भर्ती

Table of Contents

UP में निकली नौकरियां

यूपी सरकारी नौकरियां सोमवार को उत्तर प्रदेश(UP News) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) ने सभी क्षेत्रों में रिक्त पदों को भरने का आदेश जारी किया। सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्त आदेश जारी करते हुए कहा कि किसी भी तरह की देरी नहीं होनी चाहिए. प्रमोशन के विषय पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ”समयबद्ध प्रमोशन सरकारी सेवा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.” प्रत्येक कर्मचारी को उसके भत्ते निर्धारित समय पर मिलने चाहिए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सभी क्षेत्रों में रिक्त पदों को भरने का आदेश जारी किया। सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्त आदेश जारी करते हुए कहा कि किसी भी तरह की देरी नहीं होनी चाहिए।

UP News  Bumper recruitments are about to start in UP
UP News Bumper recruitments are about to start in UP

CM योगी का कहना

सभी विभागों के अपर मुख्य सचिवों के साथ विभाग-दर-विभाग कार्मिक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएम ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित विभागों में कर्मचारियों की कमी से विभागीय दक्षता और जनहित पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इसके अलावा, नियुक्ति में देरी के कारण युवाओं को उनकी योग्यता के अनुरूप अवसर नहीं मिल पाते हैं। ऐसे में सभी विभागों को समय पर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

प्रमोशन के विषय पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ”समयबद्ध प्रमोशन सरकारी सेवा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.” प्रत्येक कर्मचारी को उसके भत्ते निर्धारित समय पर मिलने चाहिए। इसके अलावा, पदोन्नति केवल प्रदर्शन के आधार पर की जाएगी। इसके अलावा सीएम ने वार्षिक पदोन्नति की कार्यवाही हर हाल में 30 सितंबर तक पूरी करने का निर्देश दिया है।

Read More: BAREILLY NEWS: एक बार फिर बाबा बागेश्वर को मिली जान से मर देने की धमकी, मैसेज कर लिखा- “अगर बरेली में कदम रखा तो …

बड़ी संख्या में होगी मिलेगी नौकरी

सीएम योगी के मुताबिक, वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, अयोध्या, मथुरा, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद जिलों में विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में पद उपलब्ध हैं। इसके परिणामस्वरूप कई महत्वपूर्ण परियोजनाएँ खतरे में पड़ रही हैं। यथाशीघ्र योग्य पेशेवरों को यहां भेजा जाना चाहिए।

पुलिस विभाग में खाली पदों पर भर्ती के संबंध में सीएम योगी ने कहा कि चयन प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाए और दिसंबर तक हर हाल में पूरी की जाए।