Dog Threat: कुत्तों के आतंक के बीच हरकत में आया गाजियाबाद नगर निगम, बोर्ड बैठक के एजेंडे में शामिल किया गया डॉग

Table of Contents

Dog Threat News Update

दिल्ली एनसीआर(Delhi NCR) में इन दिनों आवारा कुत्तों(Dog Threat) ने जमकर आतंक मचा रखा है. कोई भी ऐसा दिन नहीं जा रहा है जिस दिन शहर के किसी भी सेक्टर और सोसाइटी में कुत्ते काटने की घटना सामने नहीं आ रही हो। ऐसे में आगामी 26 सितंबर को नगर निगम की बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया है जिसमें अन्य एजेंडों के साथ साथ आवारा और पालतू कुत्तों के एजेंडा को भी शामिल किया गया है.

Dog Threat:  Dog rearing will be difficult:
Dog rearing will be difficult:

बनाई जा सकती है कठोर नियमावली

कई बार गाजियाबाद शहर की सोसाइटी में रहने वाले लोगों को आवारा या पालतू कुत्तों के कारण मुसीबतों का सामना करते देखा गया है. जिसको ध्यान में रखते हुए नगर निगम कार्यालय में होने वाली इस बैठक में कुत्ते के एजेंडे को शामिल कर कठोर नियमावली बनाई जायेगी। फिलहाल एजेंडे को शामिल कर पार्षदों के पास भेज दिया गया है। जिसमें बताया गया है कि दूसरे के घर के आगे कुत्तों को खाना नहीं खिला सकेंगे। साथ ही लतू कुत्तों का पंजीकरण भी होगा जिसमें अब तक 200 रुपये पंजीकरण शुल्क था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 500 रुपये करने की तैयारी है।

Read More: UP NEWS : योगी आदित्यनाथ देंगे युवाओ को खुशियों की सौगात , इन विभागों में होगी भर्ती

निगम की दुकानों के किराए में हो सकती है वृद्धि

सूत्रों की मानें तो 26 सितंबर को नगर निगम की होने वाली इस बैठक में कुत्तों के लिए कठोर नियमावली के साथ साथ नगर निगम की दुकानों के किराए बढ़ाने का फैसला भी लिया जा सकता है. इसके साथ ही इस बैठक में शहर में साफ सफाई को और बेहतर करने के लिए भी कई अहम् फैसले लिए जा सकते हैं.