UP News: इस सप्ताह प्रदेशवासियों पर मंडरा रहा बिजली का संकट, रोजाना काट सकती है 5 से 6 घंटे लाइट, जानें क्या है पूरा मामला

Table of Contents

News Update

उत्तर प्रदेश (UP News)के निवासियों के लिए एक बुरी खबर सुर्ख़ियों में आ रही है. इस खबर के मुताबिक इस पूरे सप्ताह ग्रामीण इलाकों के साथ साथ शहरी इलाकों में भी इस पूरे हफ्ते बिजली का संकट बरकरार रहने वाला है.

UP News: Power crisis may last for a week.
UP News: Power crisis may last for a week.

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल बीते रविवार प्रदेश की चार उत्पादन इकाइयों में गड़बड़ी पायी गई है. जिसके बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि “प्रदेश की चार उत्पादन इकाइयों में रविवार शाम गड़बड़ी आ गई है। दो इकाइयों में बॉयलर में गड़बड़ी आई है तो एक इकाई में अन्य तकनीकी खराबी बताई जा रही है। इसी तरह एक इकाई में कोयले की आपूर्ति कम होने की वजह से उत्पादन ठप हुआ है। ऐसी स्थिति में राज्य में होने वाले कुल उत्पादन में करीब ढाई हजार मेगावाट की गिरावट आ गई है। जिसके चलते ग्रामीण इलाकों में 5 से 6 घंटे कटौती हो सकती है।”

Read More:  CM YOGI IN MATHURA : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन पंडित दीनदयाल धाम में होगा , सुरक्षा में होंगे दो हरज़ार से अधिक पुलिस कर्मी

10 घंटे ही मिलेगी बिजली

बिजली उत्पादन में करीब ढाई हजार मेगावाट की गिरावट के चलते ग्रामीण इलाकों में 5 से 6 घंटे कटौती की जा सकती है. बता दें कि करीब 6 घंटे मुख्य आपूर्ति ठप होने का मतलब है कि संबंधित क्षेत्र में लोकल फाल्ट और अन्य कार्यों को मिलाकर 10 घंटे से ज्यादा बिजली नहीं मिल पाएगी। क्योंकि जब 18 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा किया जाता है तो ज्यादातर ग्रामीण इलाके में 10 से 15 घंटे ही बिजली मिल पाती है।