Bareilly News: रक्षा बंधन पर राखी बांधना हुआ अपराध! मिशनरी स्कूल में कैंची से कटवाया कलावा

Table of Contents

Bareilly News

Bareilly News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली में एक मिशनरी स्कूल में छात्रों के हाथों से राखी कटवाने का मामला सामने आया है। घटना के बाद छात्रों, उनके माता-पिता और हिंदू सगंठन के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। बता दें कि हिंदू संगठन ने स्कूल पर धार्मिक आधार पर मतभेद करने का आरोप लगाया है। पूरा मामला बरेली के आंवला थानाक्षेत्र के भमोरा रोड में स्थित होली फैमिली कान्वेंट स्कूल का है।

Rakhi cut by children hands in school
Rakhi cut by children hands in school

हिंदू धर्म का प्रचार करना मना है

बता दें कि फैमिली कान्वेंट स्कूल में हिंदू स्टूडेंट राखी बांधकर विद्यालय में पहुंचे थे, जिसके बाद टीचर ने इन छात्रों कि विरोध करते हुए राखी को कैंची से कटवा दिया था, साथ ही कलावा भी उतरवा कर रख दिया था। इस बात की सूचना मिलने के बाद हिंदू संगठन विद्यार्थियों के समर्थन में उतर आया था और स्कूल प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे। मामले की खबर मिलने पर पुलिस भी तत्काल प्रभाव से स्कूल पहुंच गई और स्कूल प्रबंधन से माफी मंगवा दी।

बच्चों के अभिभावक स्कूल पहुंचे 

वहीं, छात्रों के माता-पिता का कहना है कि जब राखी को उतरवाने की खबर जब उन्हें मिली तो वह तत्काल प्रभाव से वह स्कूल में पहुंच गए। फिलहाल स्कूल प्रबंधन ने लिखित में माफी मांगी और आगे ऐसा न करने का आश्‍वासन दिया। एक अभिभावक का कहना है कि एक बच्चे से राखी कटवाते हुए टीचर ने कहा कि हिंदू धर्म का प्रचार-प्रसार नहीं होगा। स्कूल मैनेजमेंट की ओर से मांफी मांगने के बाद हिंदू संगठन के लोगों ने छात्राओं से स्कूल प्रबंधन को राखी बंधवाई। प्रबंधन ने कहा कि उनसे भूल हुई है।