Dog Threat In UP: आवारा कुत्तों का ठिकाना बना उत्तर प्रदेश, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद में रोज डॉग बाइट के 600 केस

Table of Contents

Dog Threat In UP News

समचाचार पत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश(UP News) इन दिनों आवारा कुत्तों (Dog Threat In UP)का ठिकाना बन गया है. प्रदेश के लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद जैसे इलाकों से आये दिन 200 से अधिक कुत्तों द्वारा काटे जाने की खरब मिलती है. रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि दुनिया में आवारा डॉग्स के सबसे ज्यादा हमले के मामले भारत में सामने आते हैं और देश में सबसे ज्यादा आवारा डॉग उत्तर प्रदेश में ही हैं।

dog threat in up:  Highest number of stray dogs in India in UP
dog threat in up: Highest number of stray dogs in India in UP

गाजियाबाद में हर माह आते हैं 3000 से अधिक केस

हाल ही में डॉग बाईट की रिपोर्ट्स में आकड़ों का जिक्र करते हुए बताया गया कि राजधानी लखनऊ में रोजाना डॉग बाइट के लगभग 200 मामले सामने आ रहे हैं। साथ ही गजियाब और नॉएडा से भी रोजाना सैकड़ों का आकड़ा पार होते नज़र आता है. रिपोर्ट्स में बताया गया कि इन तीनों जिलों में शुक्रवार 22 सितंबर को 671 लोगों को कुत्तों के काटने के मामले सामने आए जिसमें सबसे ज्यादा मामले हापुड़ में 287, गाजियाबाद में 240 और नोएडा में 144 हैं. वहीं अगर बात करें मासिक आकड़ों की तो गाजियाबाद में हर महीने कुत्ते के काटने के 3000 से ज्यादा मरीज जिला अस्पताल में रेबीज के इंजेक्शन लगवाने पहुंच रहे हैं।

Read More:  GHAZIABAD NEWS : फ़र्ज़ी डॉक्टर के चक्कर में गयी एक मजदूर की जान, छोटा सा पेट दर्द बना मौत का कारण

एक पागल कुत्ते ने 13 लोगों को किया घायल

सूत्रों की मानें तो बहराइच के हरदी थाने के तीन गांवों में 26 सितंबर मंगलवार को एक पागल कुत्ते ने 13 लोगों को काट लिया। इसके साथ ही उन्नाव में भी हाल ही में कुत्तों ने एक दर्जन से ज्यादा लोगों को घायल किया है. हालांकि फिलहाल इन आकड़ों को लेकर सरकारी विभागों के पास कोई पुख्ता आंकड़ा नहीं है।