UP News: आज भाजपा जारी कर सकती है नए जिलाध्यक्षों की लिस्ट, पश्चिम क्षेत्र से 11 जिला अध्यक्ष बदले जाएंगे

Table of Contents

UP News Update

उत्तर प्रदेश(Up News) की घोषी विधानसभा सीट में मिली हार के बाद भाजपा मिशन 80 को लेकर नए सिरे से संगठन को मजबूती देने की सोच रही है. सूत्रों की मानें तो इस कड़ी में आज भाजपा(BJP) द्वारा नए जिला अध्यक्षों के लिस्ट की घोषणा कर सकती है जिसमें 30 से अधिक जिलों के अध्यक्ष बदले जाने की बात कही जा रही है.

 BJP Set to Announce New District Presidents Today in Effort to Strengthen
BJP Set to Announce New District Presidents Today in Effort to Strengthen

जातीय समीकरण को देखते हुए लिया जाएगा फैसला

2024 लोक सभा चुनावों को लेकर संगठन इन दिनों एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहा है. इसी कड़ी में मिशन 80 के लक्ष्य को पूरा करने के लिए भाजपा संगठन जल्द ही 30 से अधिक जिला अध्यक्षों के बदलाव की घोषणा कर सकता है. सूत्रों की मानें तो बदलाव के जरिए भाजपा क्षेत्रीय समीकरणों को साधने के साथ साथ जातीय समीकरणों को भी साधने पर पूरा ध्यान देगी जिसके चलते इस बदलाव में संगठन द्वारा कई जिलों में OBC चेहरों को भी मौका मिलने का कयास लगाया जा रहा है.

Read More: GYANVAPI ASI SURVEY: परिसर में सर्वे का आज 37वां दिन, इस दिन सौंपी जायेगी सर्वे की रिपोर्ट

पश्चिम क्षेत्र में बदले जा सकते हैं 10 से अधिक जिलाध्यक्ष

सूत्रों की मानें तो इस बदलाव में सबसे जायदा उलटफेर प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्रों में देखने को मिल सकता है. दरअसल पश्चिम यूपी में कुल 19 जिले आते हैं जिसमें से 11 जिलों के अध्यक्ष बदलें के कयास बताये जा रहे हैं. इन जिलों में गाजियाबाद महानगर, मुरादाबाद, हापुड़, अमरोहा, गाजियाबाद, शामली ,बागपत,रामपुर,गौतमबुद्ध नगर ,मेरठ और संभाल जिला शामिल है.