Ayodhya News: मह‍िला स‍िपाही को लहूलुहान करने वाला अपराधी, पुलिस ने किया ढेर

Table of Contents

Ayodhya Police

Ayodhya News:सरयू एक्सप्रेस में महिला सिपाही की खून से लथपथ हालत में लाश मिलने के बाद अयोध्या पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त ऑपरेशन में अपराधी अनीस को मार गिराया. इस घटना में दो अतिरिक्त लोग घायल भी हुए। घायलों को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया है। आपको बता दें कि सावन मेले की ड्यूटी से लौट रही एक महिला सिपाही की लाश रेलवे सीट के नीचे लहूलुहान हालत में मिली थी।

Ayodhya News: Anees, the criminal
Ayodhya News: Anees, the criminal

सरयू एक्सप्रेस में महिला सिपाही पर हमले के मामले में यूपी एसटीएफ(UP STF) और अयोध्या पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ में अपराधी अनीस मारा गया. इस घटना में दो अतिरिक्त लोग घायल भी हुए। खबरों के मुताबिक, एसओ पूराकलंदर रतन शर्मा और दो सिपाहियों को चोट आई है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक पूरा कलंदर थाने के छत्रीवाला-जेल रोड पर मुठभेड़ हुई. एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूरी स्थिति बताएंगे।

वास्तव में समस्या क्या है?

30 अगस्त को सरयू एक्सप्रेस की जनरल बोगी में अजीब हालात में खून से लथपथ महिला सिपाही की लाश मिली थी. ट्रेन के अयोध्या जंक्शन पर पहुंचने के बाद रेलवे पुलिस ने सिपाही को अपनी सुरक्षा में लिया और पहले श्रीराम अस्पताल ले गई। सिपाही की हालत बिगड़ने पर उसे दर्शननगर मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया। वहां स्थिति में सुधार न होने पर महिला सिपाही को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

Read More: UP NEWS: संघ प्रमुख मोहन भागवत का आज लखनऊ दौरा, ‘मिशन 80’ के लिए तैयार करेंगे रोडमैप

कांस्टेबल सुमित्रा पटेल

45 वर्षीय सुमित्रा पटेल की पहचान कांस्टेबल के रूप में की गई। वह सुल्तानपुर जिले की रहने वाली है और सावन मेला ड्यूटी के लिए अयोध्या जा रही थी। अयोध्या जंक्शन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच के दौरान किसी सिपाही की गतिविधि नहीं मिली। फिलहाल घायल अधिकारी का इलाज चल रहा है. सरयू एक्सप्रेस सुल्तानपुर, अयोध्या के रास्ते प्रयागराज और मनकापुर को जोड़ती है। कांस्टेबल के कपड़े अस्त-व्यस्त थे। खोपड़ी पर किसी बड़े, धारदार हथियार से हमले के निशान थे। गालों और आंखों पर भी धारदार हथियार से वार किया गया।

वह मंगलवार की रात सुल्तानपुर से अयोध्या जाने के लिए सरयू एक्सप्रेस में बैठी थी, लेकिन ट्रेन में झपकी आने के कारण वह मनकापुर आ गई। सरयू एक्सप्रेस जब सुबह 4:30 बजे अयोध्या पहुंची तो उसमें सवार होकर वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। प्रारंभिक चिकित्सा जांच के दौरान उनके सिर और चेहरे पर चोट के निशान पाए गए।