UP News: संघ प्रमुख मोहन भागवत का आज लखनऊ दौरा, ‘मिशन 80’ के लिए तैयार करेंगे रोडमैप

Table of Contents

UP News Update

तीन दिवसीय दौरे पर आज संघ प्रमुख मोहन भगवत उत्तर प्रदेश(UP News) की राजधानी लखनऊ(Lucknow) आ रहे हैं. इस दौरान वो संघ कार्यालय भारती भवन और निराला नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में संघ के अवध प्रांत की कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। उसके बाद भागवत 24 सितंबर तक संघ के अवध प्रांत की कार्यकारिणी, अवध प्रांत के सात विभागों और संघ दृष्टि से 26 जिलों की कार्यकारिणी की बैठक में भी शामिल होंगे।

up news   Sangh chief Mohan Bhagwat will come to Lucknow today
up news Sangh chief Mohan Bhagwat will come to Lucknow today

 

‘मिसन 80’ के लिए तैयार करेंगे रोडमैप

इस दौरे के दौरान संघ प्रमुख भागवत सूबे के सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम के साथ साथ यूपी भाजपा के बड़े पदाधिकारियों के साथ बैठक में शामिल होंगे। सूत्रों की मानें तो इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए “मिशन 80” के लिए रोड मैप तैयार किया जाएगा। इसकेसाथ ही यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में कई अन्य चुनावी मुद्दों पर भी चर्चाएं होंगी जैसे महिलाओं की सहभागिता, लव जिहाद और धर्मांतरण।

Read More: UP NEWS : स्वास्थ्य विभाग और मरीजों को मिलेगी राहत, योगी ने भेजी 749 डॉक्टर्स की टीम

अवध प्रांत के प्रचारकों के साथ बैठक

अवध प्रांत में 13 प्रशासनिक जिले, 26 संघ जिले, 174 खंड, 1819 मंडल हैं। वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रों में 1765 और शहरी क्षेत्रों में 442 से अधिक शाखाएं संचालित हैं। ऐसे में भागवत अवध में संघ के विस्तार, राष्ट्रवाद के मुद्दों को धार और हिंदुत्व के मुद्दों पर मंथन करेंगे। और प्रांत में संघ के कामकाज की समीक्षा के साथ ही संघ के शताब्दी वर्ष की तैयारी के मद्देनजर अवध प्रांत के प्रचारकों व पदाधिकारियों की बैठक लेंगे।