क्या राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां को हटाने से टूट सकती है राजस्थान भाजपा ?

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर तो सियासत तेज़ हो ही गई है. साथ ही साथ बीजेपी पार्टी में भी चुनावी रणनीति को लेकर हलचल देखने को मिल रही है. हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को दूसरी बार अध्यक्ष पद सौंपा गया है. इसके बाद बीजेपी राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां को लेकर भी कई अटकलें लगाई जा रही हैं. बता दें कि सतीश पूनियां का कार्यकाल 27 दिसंबर 2022 को खत्म हो चुका है लेकिन अभी तक पार्टी में चुनाव की कोई प्रतिक्रिया नहीं दिख रही है. ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि विधानसभा चुनाव की वजह से उनका कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया जाएगा.

क्या है BJP की रणनीति ?

बीजेपी राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां का कार्यकाल को बढ़ाने से बीजेपी को कई फायदे हो सकते हैं. खास बात ये है कि सतीश पूनियां को लेकर पार्टी में कोई भी सीधा विरोधी नहीं है. लेकिन अगर उनका कार्यकाल समाप्त करके चुनाव कराया जाएगा तो कई दावेदार खड़े हो सकते है. विधानसभा चुनाव की वजह से बीजेपी कभी नहीं चाहेगी कि चुनाव से पहले पार्टी में कोई भी मतभेद शुरू हो.

कब खत्म हुआ प्रदेशाध्यक्ष का कार्यकाल ?

आपको बता दें कि बीजेपी राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष के कार्यकाल को पूरा करने वाले सतीश पूनियां छठे व्यक्ति है. सतीश पूनियां को 14 सितंबर 2019 में इस पद पर नियुक्त किया गया था और उनका कार्यकाल 27 दिसंबर 2022 में खत्म हुआ है. फिलहाल पार्टी की रणनीति से यहीं देखा जा रहा है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव तक सतीश पूनियां का कार्यकाल बढ़ा दिया जाएगा.