Vasundhara Raje के पक्ष में बन रहा है Rajsthan का माहौल

हम सभी जानते हैं कि 14 जनवरी 2024 को राजस्थान विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो जाएगा, ऐसे में अब प्रदेश में नई सरकार बनने वाली है, ऐसे में यहां मध्य प्रदेश के साथ नवंबर दिसंबर में चुनाव होने की संभावनाएं है। राजस्थान में 200 विधानसभा सीटें हैं और इस समय राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। राजस्थान के मुख्यमंत्रीकी रेस में  Vasundhara Raje समेत कई और नेता भी शामिल हैं

क्या Vasundhara Raje बनेंगी भाजपा के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा ?

सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़ा 101 सीट का है, राजस्थान में पिछले 6 चुनाव भाजपा और कांग्रेस बारी-बारी से सत्ता में आती रही है और यह सिलसिला 1993 से ही शुरू है। कोई भी पार्टी लगातार दो बार यहां पर चुनाव नहीं जीत पाई है। परंपरा कायम रखने के हिसाब से देखें तो यहां पर दावेदारी भाजपा की इस बार ज्यादा बन रही है।
यहां के लोगों द्वारा अक्सर इसी तरह से पार्टियों को बदला जाता है, लेकिन राज्य में पार्टी के सबसे वरिष्ठ और कद्दावर नेता Vasundhara Raje की इस बार भाजपा की चिंता बढ़ गई है। इस समय भाजपा के पास सबसे मुश्किल काम मुख्यमंत्री का चेहरा खोजना है। यह भाजपा के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा। यह सवाल आज सभी के सामने खड़ा है।
मुख्यमंत्री फेस बनाने के लिए भाजपा में भी दावेदारी बढ़ते हुए देखी जा सकती है। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ कुछ और भी नाम है जो कि, इस रेस में शामिल है। इसमें आमिर से MLA और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया केंद्रीय शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत का नाम भी शामिल हो रहा है।

Read More:  LAKSHYA RAJ SINGH: कटारिया की विदाई के बाद शाही परिवार पर नजर

इस समय सभी नेता अपने-अपने अनुसार अभियान चलाते हुए देखे जा सकते हैं। इसके अलावा भी कई नाम है जो कि इसी रेस में शामिल है। वहीं लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के नाम की भी संभावनाएं यहां पर जताई जा रही है। लेकिन में कोई भी नेता खुलकर अपनी दावेदारी की बात नहीं कर रहा है, लेकिन यह सभी चाहते हैं कि वह इस बार यहां के मुख्यमंत्री के फैंस के रूप में कार्य करें।

वहीं केंद्रीय मंत्री अमित शाह भी ऐलान कर चुके हैं कि, इस बार राजस्थान में विधानसभा चुनाव सेल प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर ही लड़ा जाएगा। अगर चुनाव तक Vasundhara Raje के आक्रामक तेवर ऐसे ही बने रहते हैं तो, बीजेपी कांग्रेस के अंदरूनी कलह का फायदा उठा सकती है।